September 8, 2024

जनपद में रेड अलर्ट कक्षा एक से 12वीं तक बुधवार आज अवकाश घोषित

हरिद्वारl बारिश के रेड अलर्ट के बाद जिलाधिकारी ने कक्षा एक से 12वीं तक की कक्षाओं में बुधवार का अवकाश घोषित किया है। दो दिनों तक हरिद्वार के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट है। जिलाधिकारी ने आपदा प्रबंधन विभाग के अलावा सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने की हिदायत दी है। भूमि कटाव वाले क्षेत्रों और गंगा के जलस्तर को लेकर 24 घंटे की निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। किसी भी अधिकारी को बिना बताए मुख्यालय से बाहर न जाने के आदेश दिए हैं।

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्न्याल ने बताया कि मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से 22 से 26 अगस्त मौसम का पूर्वानुमान जारी किया गया है। जिसमें बुधवार को हरिद्वार में रेड अलर्ट जारी किया गया है। भारी वर्षा के अलावा आकाशीय बिजली चमकने की चेतावनी दी गई है।

जिलाधिकारी ने कहा कि छात्र-छात्राओं की जीवन सुरक्षा को देखते हुए समस्त सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों के कक्षा 1 से 12 तक के विद्यालयों के अलावा आंगनबाड़ी और मिनी आंगनबाडी केंद्र में अवकाश घोषित किया गया है। ऐसे विद्यालय जिनमें परीक्षाएं संचालित है वह अपने समयानुसार परीक्षा करा सकते हैं।जिलाधिकारी ने बताया इस आदेश का उलंघन करने वाले शिक्षण संस्थानों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की सुसंगत धाराओं में कानूनी की जाएगी।