September 8, 2024

बीएचईएल हरिद्वार में राजभाषा उत्सव-2023 का आयोजन किया

हरिद्वार। राजभाषा कार्यान्वयन समिति के तत्वावधान में बीएचईएल हरिद्वार में राजभाषा उत्सव-2023 का आयोजन किया जा रहा है । इस उपलक्ष्य में हिंदी दिवस के अवसर पर बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक श्री प्रवीण चन्द्र झा ने सभी महाप्रबंधकों एवं विभागाध्यक्षों को हिंदी के अधिकाधिक प्रयोग एवं प्रचार-प्रसार को बढ़ावा देने की शपथ दिलायी। प्रभाग के सभी कर्मचारियों ने भी अपने-अपने विभागाध्यक्षों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के माध्यम से राजभाषा प्रतिज्ञा ली।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री प्रवीण चन्द्र झा ने सभी को हिंदी दिवस एवं राजभाषा उत्सव की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि एक तकनीकी संस्थान होने के बावजूद भी बीएचईएल, राजभाषा कार्यान्वयन संबंधी अपने दायित्वों का बखूबी निर्वाह कर रहा है। श्री झा ने बताया कि संसदीय राजभाषा समिति द्वारा भी प्रभाग के निरीक्षण के उपरांत राजभाषा कार्यान्वयन के क्षेत्र बीएचईएल के प्रयासों की सराहना की जा चुकी है।

उल्लेखनीय है कि बीएचईएल द्वारा प्रभाग में हिंदी के प्रयोग को बढ़ाने एवं सभी कर्मचारियों को हिंदी में कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु जुलाई से सितंबर माह तक राजभाषा उत्सव मनाया जा रहा है  इस उपलक्ष्य में राजभाषा विभाग द्वारा विभिन्न हिंदी प्रतियोगिताएं आदि भी आयोजित की जा रही हैं। इस अवसर पर अनेक महाप्रबंधक, वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी एवं राजभाषा विभाग के सदस्य आदि उपस्थित थे।