September 8, 2024

जिलाधिकारी दीक्षित ने जनपद की 60 शिकायतें सुनी

टिहरी। जन समस्याओं के निस्तारण हेतु सप्ताह के प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने वाले जनता मिलन कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा सोमवार को जन शिकायतें सुनी गई। इस दौरान 60 शिकायतें/फरियादें दर्ज की गई।

जिला कलेक्ट्रेट सभागार नई टिहरी में सम्पन्न जनता मिलन कार्यक्रम में सुमन कालोनी, चम्बा निवासी पन्ना लाल ने अपने मकान के बांई ओर बरसाती नाले से हो रहे खतरे के मद्देनजर नाली निर्माण की मांग की गई, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा ईओ नगर पालिका चम्बा को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। ग्राम भेनगी, रैका प्रतापनगर निवासी भागचन्द रमोला ने अपनी दो दुकानों का किराया मिनी सहकारी समिति भेनगी द्वारा जनवरी 2022 से अब तक न दिए जाने की शिकायत की गई, जिस पर सहायक निबन्धक, सहकारी समिति को आज ही किराए का पूर्ण भुगतान करने के निर्देश दिए गए।

बिजली विभाग में कार्य कर रहे अंकित चौहान, शुभम चौहान, दीपक सजवाण तथा गौरव कुमार द्वारा अक्टूबर से दिसम्बर 2022 तक तीन माह ड्यूटी का भुगतान न दिए जाने की शिकायत की गई, जिस पर अधिशासी अभियन्ता विद्युत को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। ग्राम प्रधान मंजखेत द्वारा लालूरी- कोटिमहरू-मंजखेत मोटर मार्ग के किमी 6 से 8 के आपदा से क्षतिग्रस्त होने के चलते मरम्मत की मांग की गई, जिस पर लोनिवि को प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

इसके साथ ही जनता मिलन कार्यक्रम में खाण्ड अठूर के रविदास द्वारा पुनर्वास निति के तहत भूखण्ड आवंटन तथा न्यू टिहरी इन्टरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य द्वारा आपदा से विद्यालय में हुई क्षति का आपदा मद से आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग की गई, जिस पर सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर सीडीओ मनीष कुमार, डीडीओ सुनील कुमार सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।