September 8, 2024

थाना देवबंद में विवाहिता की हत्या का मुक़दमा दर्ज

देवबन्द।

सहारनपुर जिले में दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या का एक मामला फिर सामने आया। थाना देवबन्द में पुलिस ने विवाहिता के पति सहित चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है ।

अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर कल (बृहस्पतिवार) को पति ने विवाहिता के साथ मारपीट की और उसकी हत्या कर दी। मृतक के पिता बाबूराम पुत्र बनवारी ने धनपत-पति, सतपाल, सपपाल-ससुर, सरूची-ननद, मनीषा-ननंद और किरण-बुआ पति के खिलाफ थाना देवबन्द में नामजद तहरीर दी है। सी0ओ0 देवबन्द ने मृतका के पिता द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पति धनपत समेत चार के ख़िलाफ़  मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अब आगे की कार्रवाई करेगी।

मृतक के पिता ने तहरीर में दिया कि शादी के कुछ समय बाद ही धनपत राजा व उसके पिता सतपाल व उसकी बहन सरूची व मनीषा ने सुमन के साथ मारपीट किया करते थे कई बार घर से बाहर भी निकाल दिया था जिसके कुछ दिन बाद सुमन को घर वाले अपने घर पर लेकर आये। बाद में धनपत राजा व उसकी बुआ किरण, सुमन को घर से ससुराल यह कहकर लाये कि अब हम सुमन कोई परेशानी नहीं होने देंगे। इसी के चलते पिछले एक साल से धनपत राजा व पुत्री सुमन गांव रणखण्डी में कमरा लेकर रह रहे थे वह रणखण्डी के एक सरकारी अस्पताल में काम करता था लेकिन उसके बाद भी सुमन को प्रताडित करना कम नहीं हुआ और उसके साथ मारपीट करता रहा और जिससे उसकी मृत्यु हो गयी।