September 8, 2024

संजय चोपड़ा ने मंत्री यतीश्वरानंद को सौंपा मांग पत्र रेडी-पटरी के लघु व्यापारियों को अनुदान दिए जाने की मांग को लेकर

हरिद्वार।

कोरोना कर्फ्यू के दौरान सबसे ज्यादा व्यापार से प्रभावित हुए रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को उत्तराखंड सरकार की ओर से 2,000 रुपये की अनुदान राशि व 03 माह की खाद्य राशन सामग्री दिए जाने की मांग को लेकर लघु व्यापार एसोसीएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा की अगुवाई में वेद मंदिर स्थित कार्यालय पर उत्तराखंड सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वामी यतीश्वरानंद से मुलाकात कर अपना मांग पत्र सौंपा।

इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल को आश्वासित करते हुए उत्तराखंड सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि सरकार की ओर से कोरोना से आम जनता को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर अभियान चलाये जा रहे हैं, सरकार हर वर्ग का अध्ययन कर रही है। जैसे ही कोरोना काल समाप्त होगा रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों के लिए महायोजना बनाकर सरकार की और से पूरा संरक्षण रेडी पटरी के स्ट्रीट वेंडर्स को दिया जाएगा।

लघु व्यापारियों की ओर से प्रतिवेदन में अपनी मांगों को दोहराते हुए लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा कि उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों की तर्ज पर सरकार द्वारा रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को राज्य की ओर से प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर योजना, राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत राज्य के सभी निकायों के माध्यम से पंजीकृत लघु व्यापारियों को अनुदान राशि के साथ 03 माह की राशन सामग्री दिया जाना न्याय पूर्ण होगा। कोरोना कर्फ्यू की मार झेल रहे लघु व्यापारियों के परिवार के पालन पोषण, आजीविका संचालन करने में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, यदि शीघ्र ही सरकार द्वारा रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को राहत देने के प्रबंधन नहीं किए गए तो बहुत से लघु व्यापारी भुखमरी के कारण अपनी जान गवा देंगे।

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वामी यतीश्वरानंद से मिले प्रतिनिधिमंडल में राजेंद्र पाल, जय सिंह बिष्ट, मोहनलाल, ज्ञानचंद, राजकुमार एंथनी, तस्लीम अहमद, धर्मपाल कश्यप, प्रभात चौधरी, वीरेंद्र कुमार, मनोज मंडल आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।