सभी बैंकर्स रोजगारपरक योजनाओं में प्राथमिकता से युवाओं को ऋण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें

Jalta Rashtra News

हरिद्वार।  सभी बैंकर्स रोजगारपरक योजनाओं में प्राथमिकता से युवाओं को ऋण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। यह निर्देश मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन ने डीएलआरसी की बैठक लेते हुए जिला कार्यालय सभागार में दिए।

मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि युवाओं को उद्यम स्थापित करने हेतु प्रेरित किया जाए और युवाओं को रोजगार पर योजनाओं में प्राथमिकता के आधार पर ऋण मुहैया कराया जाए।

सीडीओ ने विगत तीन माह में विभिन्न योजनाओं में क्षेत्रवार किए गए आवेदन, आवेदन के सापेक्ष स्वीकृत आवेदन एवं डिस्बर्स आवेदनों की स्थिति के आंकड़े उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने प्राथमिक क्षेत्र में भी बड़े उद्यम स्थापित करने के इच्छुक उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनपद ऋण जमानुपात बढ़ाने के साथ ही सरकार द्वारा संचालित विभिन्न रोजगारपरक योजनाओं के अंतर्गत प्राप्त आवेदन, स्वीकृत आवेदन, लंबित एवम निरस्त आवेदन, डिसबर्स आदि की गहनता से समीक्षा की।

बैठक में मुख्य कृषि अधिकारी विजय देवराणी, जिला पर्यटन विकास अधिकारी सुरेश कुमार यादव सहित बैंकर्स व संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Next Post

10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का शुभारंभ 11वें ज्योतिर्लिंग श्री केदारनाथ धाम से किया गया

द में हर्षोल्लास एवं धूमधाम के साथ कार्यक्रम आयोजित कर योगाभ्यास किया गया* *जनपद में योगाभ्यास कार्यक्रम गुलाबराय मैदान में आयोजित किया गया, जिसमें जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने दीप प्रज्जवलित कर योगाभ्यास कार्यक्रम का शुभारंभ किया* *योग स्वस्थ शरीर एवं प्रसन्न मन के लिए जरूरी है: जिलाधिकारी* 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग […]

You May Like

Subscribe US Now