September 22, 2024

जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में सफाई अभियान चलाए जाएंगे :सैनी

पिथौरागढ़ । जिलाधिकारी विनोद गोस्वामी के निर्देशों के क्रम में जनपद पिथौरागढ़ में जिला प्रशासन एवं वन विभाग के संयोजन से रविवार को मुख्य विकास अधिकारी दीपक सैनी के नेतृत्व में *स्वच्छता ही सेवा 2024 पखवाड़ा 17 सितंबर 2024 से 02 अक्टूबर 2024 तक (स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता)* के तहत मिशन चण्डाक क्षेत्र पशुपतिनाथ मंदिर परिसर एवं मोस्टामानू मंदिर क्षेत्र व बृहद स्वच्छता अभियान कार्यक्रम चलाया गया तथा जनपद के प्रत्येक नागरिक को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया।

स्वच्छता अभियान से पहले मुख्य कार्यक्रम स्थल चांडक में मुख्य विकास अधिकारी ने स्वच्छता में प्रतिभाग करने वाले एस एस बी,आईटीबी, समस्त विभागो के अधिकारी कर्मचारी , वन विभाग, समाजसेवी आदि को स्वच्छता की शपथ दिलाई एवं स्वच्छता अभियान के हस्ताक्षर किये इसके उपरांत उन्होंने *नगर पालिका को समस्त सफाई क्षेत्र में डस्टबिन बढ़ाने एवं समय समय पर निरंतर सफाई चलने, पुलिस विभाग को चांडक क्षेत्र में नियमित चेकिंग अभियान एवं अनियंत्रित कूड़ा करकट फेंकने वालों पर कड़ी नजर रखने एवं चालन प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश* दिए। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में आगे भी निरंतर इसी प्रकार के सफाई अभियान चलाए जाएंगे ताकि पिथौरागढ़ जनपद को एक साफ सुथरा शहर के रूप में पहचान मिल सके। उन्होंने कहा कि यह काम तभी संभव है जब इसमें आम नागरिक, जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, एवं भी भागीदारी होगी। इस दौरान पर्यटन विभाग के तत्वाधान में साइकिल रैली का भी आयोजन किया गया जिसमें लगभग 30 छात्र छात्रों ने प्रतिभाग कर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करने का संदेश भी दिया।

 

स्वच्छता अभियान के दौरान तीनों चिन्हित स्थानो से लगभग 6 गाड़ी कूड़ा करकट इकट्ठा किया गया जिसे सुरक्षित स्थान पर रखते हुए निस्तारण किया जाएगा।

 

अभियान के दौरान एसडीओ वन आशीर्वाद कटियाल, डीपीआरओ सुरेश आर्य, जिला पर्यटन अधिकारी कृति आर्य, एस एस बी,आईटीबी, समस्त विभागो के अधिकारी कर्मचारी , वन विभाग, समाजसेवी आदि मौजूद रहे।