September 8, 2024

सेठी के नेतृत्व में प्रतिनधिमण्डल ने कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द को ज्ञापन दिया

लॉकडाउन अवधि की स्कूलों की फीस एवं बिजली-पानी के बिलों की माफी की मांग भी उठाई

हरिद्वार।

सामाजिक कार्यकर्ता और महानगर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुनील सेठी के नेतृत्व में प्रतिनधिमण्डल ने कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपते हुए चार धाम यात्रा को सुचारू रूप से शुरू करवाने की मांग की एवं लॉकडाउन अवधि की स्कूलों की फीस एवं बिजली-पानी के बिलों की माफी की मांग भी उठाई।

सुनील सेठी ने कहा कि चारधाम यात्रा शुरू ना हो पाने की वजह से पर्यटन से जुड़ा हर व्यापारी आर्थिक तंगी से गुजर रहा है, मैदान से लेकर पहाड़ तक आधी आजीविका का स्रोत्र चारधाम यात्रा है, जिसके बंद होने से व्यापारी परेशान है। कोरोना संक्रमण कम होने से अब सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चारधाम यात्रा को शुरू किया जाना चाहिए, जिसके लिए सरकार को कोर्ट में पैरवी करते हुए यात्रा सुचारू रूप से शुरू करने की मांग करनी चाहिए।

महानगर अध्यक्ष जितेंद्र चौरसिया एवं महामंत्री नाथीराम सैनी ने कहा कि स्कूल बंद होने पर भी अभिवावकों को कोई राहत नही दी गई। ऑनलाइन क्लासेज के नाम पर पिछले वर्ष भी पूरी फीस वसूली गई, इस वर्ष भी स्कूल फीस वसूली का दवाब अभिवावकों पर बना रहे हैं, अभी आगे कितने समय स्कूल बंद रहेंगे कुछ पता नहीं। इसलिए सरकार को निजी शिक्षण संस्थानों पर कानून बनाकर अभिवावकों को राहत देनी चाहिए एवं आर्थिक रूप से लॉकडाउन में व्यापार ना हो पाने के कारण परेशान आमजनमानस के बिजली-पानी के बिलों को माफ कर उन्हें राहत देनी चाहिए।

ज्ञापन सौंपने वालो में मुख्य रूप से हन्नी दामिर, पंकज माटा, मुकेश अग्रवाल, राजेश सुखीजा आदि उपस्थित रहे।