हरिद्वार के ट्रैवल एंड टूरिज्म एवं होटल एसोसिएशन ने चारधाम यात्रा खोले जाने की मांग को लेकर देहरादून पैदल रवाना

Jalta Rashtra News

हरिद्वार।

धर्मनगरी हरिद्वार के विभिन्न ट्रैवल एंड टूरिज्म से जुड़ी संस्थाओं एवं होटल एसोसिएशन हरिद्वार द्वारा बाज़ार और चारधाम यात्रा खोले जाने की मांग को लेकर हरिद्वार से मुख्यमंत्री आवास देहरादून के लिए पैदल मार्च आज रवाना हुआ। संयुक्त मोर्चा पर्यटन उद्योग ने सरकार को चारधाम यात्रा खोलने एवं उत्तराखंड में प्रवेश करने के लिए आरटीपीसीआर की बाध्यता को समाप्त करने के लिए हरिद्वार के शिवमूर्ति चौक से संतों का आशीर्वाद लेने के उपरांत मुख्यमंत्री आवास देहरादून के लिए कूच किया। इस मौके पर व्यवसायी संजय शर्मा महात्मा गांधी का वेश धारण कर पैदल मार्च पर निकले।

ट्रैवल्स व्यवसायी बंटी भाटिया ने बताया कि हरिद्वार के विभिन्न ट्रैवल और टूरिज्म से जुड़ी संस्थाओं होटल एसोसिएशन और आश्रम संचालकों के सामूहिक संगठन संयुक्त मोर्चा पर्यटन उद्योग द्वारा हरिद्वार से देहरादून मुख्य मंत्री आवास तक एक पैदल मार्च शुरू किया गया। जिसमें संयुक्त मोर्चा पर्यटन उद्योग की मांग की कि उत्तराखंड पर्यटन पर आधारित प्रदेश है इसलिए सरकार को चाहिए की कोविड संक्रमण में कमी आने के बाद बाज़ार और चारधाम यात्रा को खोल देना चाहिए।

होटल व्यवसायी आशु शर्मा ने बताया कि आज शिवमूर्ति चौक से शुरू हुआ यह पैदल मार्च रात्रि विश्राम डोईवाला में करके कल 19 जून को देहरादून पहुंचेगा। जहाँ सरकार से यह आग्रह किया जाएगा कि वह चारधाम यात्रा को अति शीघ्र खोले, उत्तराखंड प्रवेश के लिए Rt-Pcr की बाध्यता को तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाए। अन्य बहुत से संगठन जो ट्रांसपोर्ट एवं पर्यटन से जुड़े हैं उन सब का भी समर्थन इस पैदल मार्च को मिलेगा।

बाबा हठयोगी ने कहा कि उत्तराखंड ऐसा प्रदेश है जिसकी आर्थिकी पर्यटन पर ही आधारित है इसलिए प्रदेश सरकार को चाहिए कि वह अन्य राज्यों की भांति कोविड संक्रमण में कमी आने के बाद बाजारों को पूर्ण रूप से खोलने और चार धाम यात्रा को सुचारू रूप से खोले जाने पर विचार करें।

Leave a Reply

Next Post

उत्तराखंड शासन ने आज 6 आईएएस और 2 पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए, देखिए आर्डर

  उत्तराखंड शासन ने आज 6 आईएएस और 2 पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं । आईएएस आशीष कुमार चौहान का प्रबंध निदेशक उत्तराखंड परिवहन निगम का चार्ज हटा दिया है आईएएस अभिषेक रोहिल्ला को प्रबंधक निदेशक उत्तराखंड परिवहन निगम बनाया गया है आईएएस नरेंद्र सिंह भंडारी को कुमाऊं मंडल […]

You May Like

Subscribe US Now