देखिये कहां पर सेल्फी लेना पड सकता है महंगा

Jalta Rashtra News

अहमदाबाद।

अब सेल्फी लेना गुनाह हो गया है। जी हां आप बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं। अगर सेल्फी लेते हुए पकड़े जाएंगे तो आपको दंडित किया जाएगा। गुजरात के सापुतारा या डांग जिले के किसी भी पर्यटन स्थल पर जाने से पहले आप सतर्क हो जाइये। क्योंकि यहां पर सेल्फी लेने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। गुजरात के एकमात्र हिल स्टेशन में अगर आप सेल्फी लेते हुए पकड़े गए तो इसे क्रिमिनल ऑफेंस (Criminal Offence) माना जाएगा।

डांग जिले में स्थित सपुतारा हिल स्टेशन में भारी संख्या में पर्यटक आते हैं। कोरोना वायरस संक्रमण में गिरावट आने के बाद एक बार फिर से यहां पर पर्यटकों का जमावड़ा लगने लगा। इसी बीच अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट टीडी दामोर ने 23 जून को एक अधिसूचना जारी कर सेल्फी पर प्रतिबंध लगा दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर डांग के पर्यटन स्थल में लोगों को सेल्फी लेते देखा गया तो उनके खिलाफ आपराधिक प्रावधानों में कार्रवाई की जाएगी। टी डी डामोर ने बताया कि डांग में इस प्रकार के प्रतिबंध पिछले दो तीन सालों से थे और अब एक नई अधिसूचना जारी कर इनकी अवधि को विस्तार दे दिया गया है। दुर्घटनाओं में कुछ लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हो गए हैं। इसे रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

उन्होंने बताया कि सेल्फी लेना गलत नहीं है लेकिन युवा अच्छी सेल्फी लेने के चक्कर में किसी भी हद तक चले जाते हैं और दुर्घटना हो जाती है। लोगों के खाई में गिरने और पानी में बहने की बहुत सी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। कुछ मामलों में लोग मर भी गए हैं और बहुत से लोग घायल हुए हैं।

Leave a Reply

Next Post

उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया

नयी दिल्ली। दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि रोहतास नगर में स्कूल बनने का विरोध करते हुए भाजपा नेताओं व गुंडों ने स्कूल में तोड़फोड़ की। मेरी सरकारी गाड़ी को तोड़ा। दरअसल, दिल्ली सरकार में मंत्री […]

You May Like

Subscribe US Now