घर-घर जाएंगे आयुरप्लांट्स लगाएंगे, हरिद्वार को हरा-भरा और स्वस्थ बनायेगेः यशस्वी शर्मा

हरिद्वार।

यशस्वी शर्मा ब्रांड एंबेसडर एचआरडीए आयुरप्लांट्स मिशन तथा ॐ आरोग्यं योग मंदिर के संयुक्त तत्वाधान में आयुरप्लांटस मिशन को आगे बढ़ाते हुए पंजाब नेशनल बैंक के पूर्व सहायक महाप्रबंधक श्री राजकुमार शर्मा जी की पहल पर एवं उनके सहयोग से बुधवार को इंदु एंक्लेव, कनखल में तुलसी, एलोवेरा, गिलोय आदि के पौधे लगाए गए। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कु. यशस्वी शर्मा ने पार्षद श्रीमती एकता गुप्ता के घर पर तुलसी, गिलोय, एलोवेरा आदि के पौधे लगाए। इसके पश्चात श्री राजकुमार शर्मा के निवास पर भी आयुरप्लांट्स लगाए गए। आयुरप्लांट्स लगाने की श्रृंखला में इंदु एनक्लेव में श्री एस.सी.राणा, श्री मयंक शर्मा, श्री विक्रम गुलाटी आदि के घरों पर भी पौधे लगाए गए।
आयुरप्लांट्स लगाने के पश्चात यशस्वी शर्मा ने सभी को संदेश देते हुए कहा कि जिस प्रकार से आज इंदु एंक्लेव के सभी निवासियों ने अत्यंत उत्साह के साथ एचआरडीए के आयुरप्लांट्स मिशन में अपनी सहभागिता दी है तथा अपने-अपने घरों में आयुरप्लांट्स लगाए हैं, उससे प्रेरणा लेकर और लोग भी हमारे साथ जुड़ेंगे, जिससे घर-घर में हरियाली के साथ स्वास्थ्य भी होगा।
ॐ आरोग्यम योग मंदिर के अध्यक्ष योगी रजनीश जी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यशस्वी शर्मा और आयुरप्लांट्स मिशन के बढ़ते कदम शीघ्र ही सुंदर, स्वस्थ और हरे-भरे हरिद्वार की परिकल्पना को पूर्ण करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हम सबको देशहित मे कार्य करने चाहिए और पौधे लगाना आज के बढ़ते प्रदूषण को कम करने का साधन है और इसी साधन से प्रदूषण को कम कर हम देशहित मे अपनी सहभागिता प्रदान कर सकते है। हमारा प्रयास रहे कि जिस प्रकार जवान सीमा पर सजगता के साथ देश की रक्षा करता है, उसी प्रकार हमे भी देश के भीतर रहते हुए सजगता के साथ इन पौधों को लगाना है और इनका संरक्षण भी करना है।
पार्षद श्रीमती एकता गुप्ता ने कहा कि उन्हें बहुत प्रसन्नता है कि यशस्वी शर्मा ने एचआरडीए मिशन के अंतर्गत हमारी कॉलोनी इंदु एन्क्लेव में आयुरप्लांट्स लगाए हैं। हम सब भी उनके साथ इस मिशन में जुड़कर अधिक से अधिक लोगों को अपने-अपने घरों में आयुरप्लांट्स लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। साथ ही मैं इंदु एनक्लेव की पार्षद होने के नाते सभी कॉलोनीवासियो की तरफ से यशस्वी को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने हमारे इंदु एन्क्लेव में पौधे लगाने का कार्यक्रम किया।
श्री राजकुमार शर्मा ने सभी कॉलोनीवासियों की तरफ से यह भरोसा दिलाया कि यशस्वी शर्मा द्वारा आज जो प्लांट घरों में लगाए गए हैं, वे उनकी पूर्ण रूप से देखभाल करेंगे तथा इस मिशन को घर-घर तक पहुंचाने में अपना पूर्ण सहयोग देंगे।
आयुरप्लांट्स मिशन कार्यक्रम में श्री मयंक गुप्ता मंडल प्रमुख बीजेपी, सुशीला राणा, अंकुर राणा, मीनाक्षी शर्मा, अमोघ, सविता शर्मा, श्रुति, अंतरिक्ष राज शर्मा एडवोकेट, शिखा गुलाटी आदि सम्मिलित हुए।

Leave a Reply

Next Post

नई सीएसआर परियोजना का शुभारम्भ एम्स एवं टीएचडीसी के साथ समझौते पर हस्ताक्षर

ऋषिकेश। ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सांईस (एम्स), ऋषिकेश और सेवा-टीएचडीसी, ऋषिकेश (टीएचडीसी इण्डिया लिमिटेड द्वारा प्रायोजित सोसाइटी) के मध्य टिहरी जनपद में टैलीमेडिसन आधारित मोबाईल हेल्थ वैन द्वारा स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने हेतु एक समझौता ज्ञापन सम्पादित हुआ। टीएचडीसी इण्डिया लिमिटेड अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के अन्तर्गत परियोजना प्रभावित क्षेत्रों […]

You May Like

Subscribe US Now