छ़ात्रों का इंतजार खत्म, 30 जुलाई को 12वीं का रिजल्ट घोषित होगा

Jalta Rashtra News

सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजों का इंतजार कर रहे छ़ात्रों का इंतजार खत्म हुआ। सीबीएसई बोर्ड ने अब परीक्षा परिणाम जारी करने की तिथि की घोषणा कर दी है। जिसमें 30 जुलाई को 12वीं और का रिजल्ट घोषित किया जायेगा। जबकि 10वीं के छात्रों को कुछ दिन और इंतजार करना पड़ सकता है। सीबीएसई बोर्ड के क्षेत्रीय निदेशक रणबीर सिंह के अनुसार 30 जुलाई को 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित किया जाना निर्धारित किया गया है, साथ ही अगस्त के पहले सप्ताह तक 10वीं का भी परिणाम घोषित कर दिया जायेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि बोर्ड का रिजल्ट 9वीं और 11वीं में प्राप्त अंको के आधार पर परीक्षा फल तैयार किया जा रहा है। परीक्षा फल से असंतुष्ट छात्र एक महीन के अंदर पुन: परिणाम के लिए आवेदन कर सकते है।

बताते चले कि इस साल मार्च-अप्रैल में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुवे उत्तराखंड विद्यालयी परिषद ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं रद्द की ​दी थीं इस परीक्षा के लिए हाइस्कूल में 1 लाख 48 हजार 350 और इंटरमीडिएट में 1 लाख 22 हजार 198 छात्र परीक्षा के लिए पंजीकृत थे।

Leave a Reply

Next Post

व्यक्ति ने सलफाज की गोली खाकर की आत्म हत्या

देहरादून। रेसकोर्स निवासी एक व्यक्ति ने गुरूवार सुबह सलफाज की गोली खाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को अपनी कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है। मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार की सुबह […]

You May Like

Subscribe US Now