अंतरराज्यीय गैंग के तीन सदस्यों पुलिस ने किया गिरफ्तार

Jalta Rashtra News

देहरादून।

एटीएम बदलकर ठगी करने के पांच मामलों का खुलासा करते हुए पुलिस ने अंतरराज्यीय गैंग के तीन सदस्यों को मय कार, एक सोने की चेन व 70,000 की नकदी सहित गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दो स्कूटी भी बरामद की है।
जानकारी के अनुसार ओमप्रकाश रयाल पुत्र शांति प्रसाद रयाल निवासी ग्राम नसोगी टिहरी गढ़वाल द्वारा ऋषिकेश कोतवाली पर तहरीर देकर बताया गया था कि अज्ञात व्यत्तिफ द्वारा मेरा एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी की गई तथा मेरे खाते से 24,225 निकाल लिए हैं। बताया गया कि 2 अगस्त को मैं हरिद्वार रोड पी.एन.बी. बैंक के ए.टी.एम. में गया था, जहां पर मेरे साथ यह घटना घटी है। पुलिस अभी मामले की जांच में जुटी ही हुई थी कि रामचंद्र यादव निवासी भल्ला फार्म श्यामपुर द्वारा भी एक शिकायती पत्र दिया गया कि मेरे पी.एन.बी. बैंक के खाते से किसी अज्ञात व्यत्तिफ द्वारा 3000 रूपये एटीएम बदलकर निकाल लिए गये हैं। जिसकी जानकारी मुझे मेरे पास मोबाइल में मैसेज आने के बाद हुई। ऐसे ही एटीएम बदलकर पैसे निकालने के तीन और मामले आने के बाद पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए सभी मामलों को गम्भीरता से लेेते हुए जांच शुरू कर दी। एटीएम ठगी मामले की जांच में जुटी पुलिस टीम को बीते रोज सूचना मिली कि उक्त घटनाओं में शामिल तीन संदिग्ध क्षेत्र में देखे गये है तथा वह कहीं भागने की फिराक में है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने बताये गये स्थान से तीनों संदिग्धों को कार सहित हिरासत में ले लिया। पूछताछ में तीनों व्यत्तिफयों द्वारा अपना नाम शाहनवाज पुत्र सज्जन, मो. शादीन पुत्र मो. यासीन व सज्जन पुत्र इस्माइल निवासी दिल्ली बताया साथ ही बताया कि हम तीनो रिश्तेदार है तथा उन्होने एटीएम बदलने की घटनाओं को स्वीकार किया। बताया कि हम रुड़की, हरिद्वार, ऋषिकेश देहरादून, सहारनपुर हल्द्वानी, नैनीताल आदि जगहों पर घूमने का बहाना कर होटल में रुकते हैं। तथा आसपास किराए की स्कूटी लेकर ऐसे एटीएम को चिन्हित करते हैं जिनमें गार्ड न हो या एकांत में हो। इसके पश्चात बुजुर्ग एवं महिलाओं को चिन्हित कर उनका एटीएम बदल कर किसी अन्य ए.टी.एम से पैसे निकाल लिया करते हैं।
आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने कई बैंकों के एटीएम कार्ड, सोने की चेन व 70 हजार की नगदी भी बरामद की है।

Leave a Reply

Next Post

उत्तराखंड भूकंप अलर्ट एप का मुख्यमंत्री धामी ने सचिवालय में शुभारम्भ किया शुभारंभ

देहरादून। भूकंप से जन सुरक्षा के मद्देजनर उत्तराखंड भूकंप अलर्ट एप का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में शुभारम्भ किया। उत्तराखण्ड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, आपदा प्रबंधन विभाग एवं भारतीय प्रौघोगिकी संस्थान, रूड़की के सौजन्य से बनाये गये इस एप के माध्यम से भूकम्प से पूर्व चेतावनी मिल जायेगी। […]

Subscribe US Now