सवा करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया

Jalta Rashtra News

देहरादून।

थाना रायपुर क्षेत्र के आईटी पार्क के नजदीक जमीन जिलाने के नाम पर कर्नल दिनेश कुमार से सवा करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। कर्नल का आरोप है कि रुपए वापस मांगने पर आरोपियों ने बताया कि पूरी रकम क्रिप्टो करेंसी में लगा दी है. कर्नल की तहरीर पर पुलिस महिला सहित तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी गई है।
बता दें कि कर्नल दिनेश कुमार गुप्ता दिल्ली के निवासी हैं, जिनकी क्लेमनटाउन में तैनाती है। दिनेश ने शिकायत दर्ज कराई की जून 2021 में वह देहरादून में अपने लिए जमीन खोज रहे रहे थे। इसी दौरान इनकी मुलाकात रजनीश निवासी दिल्ली, दर्शन सोलंकी निवासी पश्चिम दिल्ली और रजनी राठी निवासी उत्तम नगर दिल्ली से हुई.तीनों ने आईटी पार्क पर दिनेश गुप्ता को जमीन दिखाई, जो उन्हें पसंद आ गई। इसके साथ ही आरोपियों ने कहा कि इस जमीन पर दो मंजिला मकान भी बनेगा और इस जमीन का नक्शा भी दिखाया गया। उसके बाद इस जमीन के साथ मकान का सौदा तय हो गया। दिनेश गुप्ता ने आरोपियों को सवा करोड़ रुपए दे दिए, लेकिन सौदा होने के कई दिन बाद आरोपियों ने जमीन पर न ही मकान बनाना शुरू किया और न ही जमीन की रजिस्ट्री की. दिनेश गुप्ता ने जब अपनी रकम लेने का दबाव बनाया तो आरोपियों ने बताया कि रकम क्रिप्टो करेंसी में निवेश कर दी है और सारी रकम डूब गई है। थाना रायपुर प्रभारी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर दिल्ली निवासी रजनीश, दर्शन सोलंकी और रजनी राठी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा मामले में अग्रिम कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Next Post

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कोठियाल होंगेः केसरीवाल

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल होंगे। आज उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यह एलान करते हुए कहा कि हम देवभूमि के लोगों के साथ मिल कर उत्तराखंड को विश्व भर के हिन्दुओं […]

You May Like

Subscribe US Now