September 8, 2024

भेल चिकित्सालय में ऑक्सीजन और वैक्यूम आपूर्ति के लिए,  नवीन एवं उन्नत प्रणाली का उद्घाटन

हरिद्वार। बीएचईएल हरिद्वार स्थित मुख्य चिकित्सालय में 100 बेड्स के लिए केंद्रीय ऑक्सीजन और वैक्यूम पाइप लाइन प्रणाली क्षमता वृद्धि का कार्य सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक श्री प्रवीण चंद्र झा ने इस नवीन एवं उन्नत प्रणाली का उद्घाटन किया। इस परियोजना की सफलता से बीएचईएल मुख्य चिकित्सालय में ऑक्सीजन और वैक्यूम आपूर्ति से सुसज्जित बेड्स की वर्तमान संख्या 24 से बढ़कर 124 हो गई है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री प्रवीण चंद्र झा ने कहा कि बीएचईएल हरिद्वार अपने कर्मचारियों तथा उनके परिजनों को उत्कृष्ट चिकित्सीय सुविधाएं देने हेतु सदैव समर्पित रहा है। उन्होंने कहा कि इस महत्वाकांक्षी परियोजना के सफल क्रियान्वयन से हमारे अस्पताल में आधारभूत चिकित्सीय ढांचे को और मजबूती मिलेगी। श्री झा ने बताया कि वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ते मामलों तथा चौथी लहर की आशंका को देखते हुए यह बीएचईएल हरिद्वार का अग्रिम तैयारियों की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

इस अवसर पर महाप्रबंधक (मानव संसाधन, चिकित्सा, सीएंडपीआर) श्री नीरज दवे, प्रमुख (चिकित्सा सेवाएं) डा. शारदा स्वरूप, अनेक महाप्रबंधकगण, वरिष्ठ अधिकारी, चिकित्सक, पैरा-मेडिकल स्टॉफ, यूनियन एवं एसोसिएशन के प्रतिनिधि तथा कर्मचारी आदि उपस्थित थे ।