September 25, 2024

बीएचईएल हरिद्वार कॉर्पोरेट अंतर इकाई राजभाषा शील्ड ‘प्रथम पुरस्कार’ से सम्मानित

हरिद्वार।: राजभाषा कार्यान्वयन के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने तथा हिंदी के प्रचार-प्रसार में उल्लेखनीय वृद्धि करने हेतु, बीएचईएल की हरिद्वार इकाई को वर्ष 2023-24 के लिए बड़ी इकाई वर्ग में, कॉर्पोरेट अंतर इकाई राजभाषा शील्ड “प्रथम पुरस्कार” से सम्मानित किया गया है ।

 

बीएचईएल के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री के. सदाशिव मूर्ति ने, कॉर्पोरेट कार्यालय में प्रबंध समिति की बैठक के दौरान, बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक श्री टी. एस. मुरली, वरि. उप महाप्रबंधक (राजभाषा) श्री हरीश सिंह बगवार एवं उप प्रबंधक (राजभाषा) श्रीमती शशी सिंह को यह पुरस्कार प्रदान किया ।

 

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री मूर्ति ने सभी पुरस्कृत इकाइयों के प्रमुखों, राजभाषा प्रभारियों एवं कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि हिंदी में काम करना, आत्म गौरव का विषय है । इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए श्री टी. एस. मुरली ने इसका श्रेय, हरिद्वार प्रभाग की समस्त विभागीय राजभाषा समितियों एवं सभी कर्मचारियों को दिया ।

 

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार की राजभाषा नीति का अनुपालन करते हुए, बीएचईएल हरिद्वार में हिंदी कार्यशाला, राजभाषा संगोष्ठी, प्रभागीय काव्‍य गोष्‍ठी, हिंदी पत्रिकाओं का प्रकाशन तथा विभिन्‍न हिंदी प्रतियोगिताओं आदि का आयोजन नियमित रूप से किया जा रहा है, जिससे संस्‍थान में राजभाषा कार्यान्‍वयन के क्षेत्र में उत्‍तरोत्‍तर प्रगति हो रही है ।