October 18, 2024

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पहुंचे धरना प्रदर्शन में एसएसपी कार्यालय

देहरादून। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने एसएसपी कार्यालय धरना देने पहुंचे। इस दौरान हरीश रावत के साथ सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहें। लेकिन धरना देने से पहले ही मौके पर मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने बल प्रयोग पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को गिरफ्तार कर लिया है।
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे से पहले किसानों के प्रदर्शन के दौरान रविवार को यहां भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। यह घटना तिकोनिया कोतवाली क्षेत्र के तिकोनिया-बनबीरपुर मार्ग पर हुई। जानकारी के मुताबिक, वाहनों द्वारा कुछ प्रदर्शनकारियों को कथित तौर पर टक्कर मारे जाने के बाद नाराज किसानों ने दो एसयूवी में आग लगा दी।

लखीमपुर खीरी में हिंसा को लेकर प्रदेशभर में किसानों में आक्रोश देखा जा रहा है। किसानों की ओर से जगह-जगह बीजेपी की योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं, उत्तराखंड में भी इस घटना को लेकर किसानों का विरोध जारी है। साथ ही इस हिंसा को लेकर विपक्षी दल के नेता भी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देकर अपना आक्रोश वक्त कर रहे हैं। ऐसे में आलाकमान के निर्देश पर कांग्रेस नेता विरोध स्वरूप अपनी गिरफ्तारियां दे रहे हैं।