September 8, 2024

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच गाइडलाइन्स का पूर्णरूप से पालन करें : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन कौशिक

हरिद्वार।

स्वामी राम प्रकाश धर्मार्थ चिकित्सालय प्राचीन अवधूत मण्डल आश्रम में आज से कोरोना मरीजो के लिए 26 नए बेड और शुरू कर दिए गए है । पूर्व से चल रहे 24 ऑक्सीजन बेड के साथ अब यहां पर 50 बेड्स चालू हो गये है। स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन सोसाइटी द्वारा संचालित स्वामी राम श्री रामप्रकाश चेरिटेबल हॉस्पिटल महामारी में प्रत्येक कोरोना मरीज को निःशुल्क बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा रहा है। इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा की कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच गाइडलाइन्स का पूर्णरूप से पालन करें, मास्क का उपयोग करें एवं हाथों को निरंतर धोते रहें व 2 ग़ज़ की दूरी रखे ।


इस मौके महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश माँ गंगा से प्रार्थना है कि हम सभी इस वैश्विक महामारी से जल्दी बाहर आएं। ताकि सभी अपना सामान्य जीवन जी सके इस और स्वामी रामप्रकाश हॉस्पिटल हरिद्वार कोरोना मरीजो का निःशुल्क उपचार कर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को भी आशा की एक किरण के रूप में दिखाई दे रहा है क्योंकि इस महामारी के दौर में भी कुछ हॉस्पिटल मनमाने पैसे बसूल रहे है।

इस मौके पर हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. अश्वनी कंसल ने बताया कि हम यहाँ इलाज के साथ साथ सेवा भी कर रहे है। हम मरीज को तीनों समय पोस्टिक भोजन , एक समय फल एवं हल्दी दूध भी दे रहे है। इस सेवा भाव एवं प्यार से इलाज के साथ मरीज जल्दी सही हो रहे है। उन्होंने बताया कि यहां सभी जनसेवा में जुटे है। ये इसतरह का पहला हॉस्पिटल है यहां पर इलाज, दवाई, टेस्ट, भोजन आदि सभी निशुल्क दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूर नहीं है यह ऐसा वायरस है जिसे लापरवाही से लेंगे तो यह हमें घातक नुकसान पहुचा देगा। इससे लड़ने के लिए आत्मबल नकारात्मक सोच बहुत जरूरी है। कोरोना के वायरस को समय रहते ही रोक देना चाहिए नही तो यह हमारे साथ कई और लोगो को भी संक्रमित कर देता है।

इस अवसर पर आरएसएस के विभाग प्रचारक शरद कुमार, मैनेजमेंट से डॉ जि
तेंद्र , डॉ नीरज , नोडल अधिकारी अजय चौधरी, अमित शर्मा , अमित त्यागी आदि भी उपस्थित रहे।