September 8, 2024

रक्त कोष प्रभारी डॉ रविंद्र चौहान ने संगठनो के पदाधिकारियों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया

हरिद्वार 1रक्त कोष जिला चिकित्सालय हरिद्वार में स्वैछिक् रक्तदान को बढावा देने के लिए रक्तदान शिविर आयोजित करने वाले संगठनो को प्रमुख अधीक्षक डॉ राजेश गुप्ता, रक्त कोष प्रभारी डॉ रविंद्र चौहान ने संगठनो के पदाधिकारियों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया, और कोरोना काल में रक्तदान के क्षेत्र में योगदान देने के लिए सभी को धन्यबाद प्रकट किया।

प्रथम चरण में रोहन फाउंडेशन, मुस्कान फाउंडेशन की श्रीमती नेहा मालिक, संकल्प वेल्फेयर के रवीश भटीजा,ब्लड रिलेशन के विशाल ननकानी, मधुर वासंन्, सुप्रयास कल्याण समिति के डॉ शिवम शर्मा, निरंकारी सेवा समिति के केवल कुमार, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ स्वास्थ्य विभाग के दिनेश लखेडा, राकेश भवर, शिव नारायण, हैमिल्टन इंडस्ट्री से सुनील कुमार उपाध्यायऔर पहाड़ी महासभा के महामंत्री तरुण व्यास को सम्मानित किया गया।

जिला चिकित्सालय के प्रमुख अधीक्षक डॉ राजेश गुप्ता ने कहा कि रक्त कोष से थैलिसेमियां से पीडित बच्चो को प्रतिमाह दो से तीन यूनिट ब्लड की ज़रूरत होती हैं, जिनकी पूर्ति स्वैचिक् रक्तदान शिविरो के आयोजन से होता है। आगे भी रक्तदान के क्षेत्रों में कार्य करने वाले अन्य संगठनो को भी सम्मानित किया जायेगा। रक्त कोष प्रभारी डॉ रविंद्र चौहान ने सभी से ज्यादा से ज्यादा स्वेछिक रक्तदान करने की अपील करते हुए कहा कि रक्तदान करने से शरीर में किसी भी प्रकार की कोई कमी नही आती हैं।

 

रक्तदानियों को सम्मानित करने हेतु सहयोग करने वालों में महावीर चौहान, रैना नैयर, मनोज चमोली, सतीश ठाकुर, अकलीम, हरीश सेमवाल, दिनेश लखेड़ा इत्यादि रहे दिनेश लखेडा रक्तकोष जिला चिकित्सालय हरिद्वार