प्रधानमंत्री आज कोविड-19 प्रबंधन पर देश भर के राज्य और जिले के अधिकारियों के साथ उनके अनुभवों के बारे में संवाद करेंगे

दिल्ली।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आज 18 मई को पूर्वाह्न 11 बजे राज्य और जिलों के क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ महामारी के दौरान उनके अनुभवों के बारे में संवाद करेंगे।

इनमें से कई जिलों में मामलों में भारी बढ़ोतरी और संक्रमण में प्रसार देखने को मिला है।

विभिन्न राज्यों और जिलों में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में क्षेत्रीय स्तर के अधिकारियों द्वारा आगे बढ़कर नेतृत्व किया जा रहा है। उनमें से कई ने अच्छी पहल की हैं और कल्पनाशील समाधान लागू किए हैं। इन पहलों की सराहना से प्रभावी प्रतिक्रिया योजना के विकास, आवश्यक नीतिगत हस्तक्षेपों की लक्षित रणनीति कार्यान्वयन और समर्थन देने में सहायता मिलेगी। कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं- जिसमें प्रसार पर नियंत्रण के लिए सख्त रोकथाम के उपाय सुनिश्चित करने से लेकर दूसरी लहर की देखरेख के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारी, स्वास्थ्य कार्यबल की अग्रिम उपलब्धता और लॉजिस्टिक के लिए एक निर्बाध आपूर्ति श्रृंखला, हालात के प्रबंधन के लए इन जिलों में अथक प्रयास शामिल हैं जिन्हें देश भर में दोहराया जा सकता है।

अधिकारी विशेष रूप से अर्ध शहरी और ग्रामीण इलाकों में कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई के लिए माननीय प्रधानमंत्री के साथ होने वाले इस संवाद के माध्यम से मिले सुझावों और सिफारिशों के अलावा कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रक्रियाओं को साझा करेंगे।

आज की बैठक में कर्नाटक, बिहार, असम, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गोवा, हिमाचल प्रदेश दिल्ली के अधिकारी भाग लेंगे।

Leave a Reply

Next Post

महाराष्ट्र में चक्रवाती तूफान से छह की मौत, गुजरात में दो लाख लोगों को हटाया गया

मुंबई। भीषण चक्रवाती तूफान सोमवार रात में गुजरात के सौराष्ट्र तट से आ टकराया और इस दौरान हवा 185 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल रही है। इससे पहले, चक्रवात के कारण मुंबई में भारी वर्षा हुई और गुजरात में दो लाख से अधिक लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों […]

You May Like

Subscribe US Now