उत्तर प्रदेश के गांवो, छोटे कस्बों मे चिकित्सा सुविधाओं की स्थिति “राम भरोसे, हाई कोर्ट

मुज़फ्फरनगर:

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के भाई की कोरोना से मौत हो गई है. साथ ही दूसरे भाई की हालत गंभीर है और वो एम्स में भर्ती हैं. मृतक जितेंद्र बालियान केंद्रीय मंत्री के तेहरे भाई (ताऊ के बेटे) हैं. जितेंद्र हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव में गांव कुटबी के प्रधान बने थे. पिछले कई दिनों से वो ऋषिकेश एम्स में भर्ती थे।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान का परिवार पंचायत चुनाव के बाद कोरोना संक्रमित हुआ था. अब परिवार में कोहराम मचा हुआ है. केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के करीबियों ने जितेंद्र बालियान की मौत की पुष्टि की है.

बता दें कि यूपी के ग्रामीण इलाकों में कोरोना ने तेजी से अपने पैर पसार लिए हैं. गांवों में तेजी से संक्रमण फैलने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी चिंता जाहिर की है. इससे जुड़ी एक याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने योगी सरकार पर तल्ख टिप्पणी की है. हाईकोर्ट ने कहा कि उत्तर प्रदेश के गांवो, छोटे कस्बों मे चिकित्सा सुविधाओं की स्थिति “राम भरोसे” है. अदालत ने ये टिप्पणी मेरठ के मेडिकल कालेज से लापता 64 साल के बुजुर्ग संतोष कुमार के मामले में की है. दरअसल, संतोष कुमार की अस्पताल के बाथरूम में गिरकर मौत हो गई थी.

ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर्स व स्टाफ ने उनकी पहचान करने के बजाय उनके शव को अज्ञात में डाल दिया था. उधर, प्रदेश में कोरोना के मामलों में तेजी से कमी देखी जा रही है. बीते 24 घंटे के दौरान यहां कोरोना के 9391 नए मरीज मिले हैं. इसके अलावा 285 लोगों की मौत भी हुई है.

Leave a Reply

Next Post

कुमाऊं एसटीएफ ने नकली सैनिटाइजर होने की आशंका में कार और गोदाम को सील किया, जांच शुरू

रुद्रपुर। कुमाऊं एसटीएफ व स्थानीय पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान एक कार में नकली सैनिटाइजर होने की आशंका के चलते कार और गोदाम को सील कर दिया. मामले की जांच शुरू कर दी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मामले की जांच की जा रही है। पकड़ा गया माल हल्द्वानी सप्लाई […]

Subscribe US Now