September 8, 2024

हरिद्वार की जनता भाजपा की मनमानी का जवाब देगी: संजय निरुपम्

हरिद्वार। प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम् भाजपा सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में हरिद्वार की जनता भाजपा की मनमानी का जवाब देगी और कांग्रेस प्रत्याशी को ऐतिहासिक जीत दिलाएगी।

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि जनता ने जिस विश्वास से केंद्र और प्रदेश में बीजेपी को सत्ता सौंपी थी, वो जनता की भावनाओं पर पूरी तरह से विफल साबित हुई है। जहां एक ओर महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है तो वहीं प्रदेश में बीजेपी सरकार रोजगार देने में विफल रही है। बेरोजगारी की दर में बेतहाशा वृद्धि हुई है। संजय निरुपम ने कहा कि एक कार्यकाल में तीन-तीन मुख्यमंत्री देकर प्रदेश सरकार ने जनता के साथ छलावा किया है। तीनों मुख्यमंत्री में से एक भी मुख्यमंत्री जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। प्रदेश में महंगाई का हाल यह है कि रोजाना की चीजों की कीमतें आसमान पर हैं, लेकिन सरकार को इससे कोई लेना-देना नहीं है।

कुंभ घोटाला सबके सामने है। कोरोना काल में पलायन को रोकने में भाजपा सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुई है। कोरोना काल में जहां एक ओर पलायन बहुत तेजी से हुआ, वहीं दूसरी ओर पर्यटन समेत कई व्यवस्थाएं पूरी तरह से ठप हो गए। जो भाजपा की सरकार की बड़ी विफलता है। उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद कांग्रेसियों की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि पूरी कांग्रेसी एकजुट हैं और कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने के लिए हर तरह का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों के विरोध के संबंध में उनके पास कोई जानकारी नहीं है। प्रदेश सरकार पर हमला करते हुए निरुपम ने कहा कि भाजपा खनन माफियाओं को संरक्षण देने वाली सरकार है, लेकिन जब उनसे पूछा गया कि खनन का काम तो कांग्रेस के कार्यकाल में भी धड़ल्ले से चल रहा था तो इस प्रश्न के उत्तर से कन्नी काट गए।

विधानसभा चुनाव के समर में कांग्रेस के दिग्गज नेता भाजपा की पोल खोल रहे हैं, लेकिन उनके पास भाजपा काल से पहले कांग्रेस काल में हुई गड़बडि़यों और वादों को लेकर कोई सटीक जवाब नहीं है। यही कारण है कि आधी अधूरी तैयारी से पत्रकारों के बीच पहुंचना संजय निरुपम को भी कई बार बगलें झांकने को मजबूर होना पड़ा। इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी भी मौजूद रहे।