September 8, 2024

प्रदेश के प्राइवेट हॉस्पिटलों में मरीजों के साथ उत्पीड़न, अधिकांश प्राइवेट हॉस्पिटलों में मरीजों से मुंह मांगी रकम वसूल रहे हैं

जोगेंद्र मावी

हरिद्वार। प्रदेश युवा कांग्रेस के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश में प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी को लेकर सांकेतिक धरना आयोजित किया गया है।

इस मुहिम के अंतर्गत युवा कांग्रेस महानगर अध्यक्ष आकाश भाटी ने अपने साथियों सहित वैश्विक महामारी कोरोना की गाइड लाइन के अनुसार 1 घंटे का सांकेतिक धरना दिया। आकाश भाटी ने कहा कि लगातार प्रदेश के प्राइवेट हॉस्पिटलों में मरीजों के साथ उत्पीड़न हो रहा है। अधिकांश प्राइवेट हॉस्पिटलों में मरीजों से मुंह मांगी रकम है ली जा रही है। जब सरकार ने अपने रेट लिस्ट जारी कर दी उसके बावजूद भी प्राइवेट हॉस्पिटल मेडिकल अपनी मनमानी चला रहे हैं। ऐसे में भाजपा सरकार का रवैया साफ नजर आता है कि भाजपा सरकार के काम सिर्फ कागजी कार्रवाई है। प्रदेश प्रवक्ता तुषार कपिल ने कहा कि रेट लिस्ट होने के बाद प्राइवेट हॉस्पिटलों का जो रवैया सामने आया है वह बिल्कुल निंदनीय है। भाजपा सरकार को इस पर सख्ती करनी होगी और उनके खिलाफ कार्रवाई भी होनी चाहिए। मरीजों ऊपर मुंह मांगी रकम लेकर उन्हें और सताया जा रहा है। ऐसी महामारी में जब लोगों के काम नहीं है तो उधर हॉस्पिटल वाले अपनी जेब भरने के लिए आम जनता को लूट रहे हैं। धरने में ओम मलिक, वीरेंद्र मास्टर उपस्थित रहे।