अलकनंदा नदी पार फंसे 4 लोगों का एसडीआरएफ द्वारा सफल रेस्क्यू

एसडीआरएफ के जवानों ने नदी के दोनों किनारों पर रस्सी डालकर चारों लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

चमोली।

प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। वहीं चमोली लामबगड़ नाला भारी बारिश से उफान पर हैं। इस कारण बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कई जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं, लामबगड़ में अलकनंदा नदी के पार फंसे 4 लोगों को एसडीआरएफ ने रेस्क्यू किया।

एसडीआरएफ के जवानों ने नदी के दोनों किनारों पर रस्सी डालकर चारों लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। बता दें कि, लामबगड़ में अलकनंदा नदी के पार फंसे 4 लोगों का एसडीआरएफ ने सफल रेस्क्यू किया है। अलकनंदा नदी के पार फंसे चारों लोग स्थानीय है।. जेपी कंपनी के बांध द्वारा अलकनंदा नदी का पानी रोके जाने के कारण पानी का जलस्तर कम था, तब चारों लोग नदी पार जंगल में चारा पत्ती लेने गए थे। लेकिन ऊपरी क्षेत्रों में बारिश होने से एकाएक पानी का जल स्तर बढ़ने से चारों लोग नदी के पार ही फंस गए। जिसके बाद गोविंदघाट से एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

 

 

Leave a Reply

Next Post

कोरोना से संक्रमित मशहूर पर्यावरणविद व टिहरी बांध के विरोध में अनशन करने वाले सुंदरलाल बहुगुणा का निधन

देहरादून। कोरोना से संक्रमित मशहूर पर्यावरणविद व टिहरी बांध के विरोध में अनशन करने वाले सुंदरलाल बहुगुणा का निधन हो गया है। बहुगुणा ने एम्स ऋषिकेश में आखिरी सांस ली। वो कोरोना से संक्रमित हुए थे। उन्हें 8 मई को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। एम्स के कोविड […]

You May Like

Subscribe US Now