स्वास्थ्य विभाग ने दिए सीएचसी और पीएचसी में भी कोरोना जांच के आदेश

 

देहरादून।

उत्तराखंड में कोरोना का कहर अभी भी जारी है। उत्तराखंड में ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों तक भी कोरोना संक्रमण की पहुंच होने के बाद अब केंद्र के आदेशों के बाद राज्य सरकार भी जाग गई है। स्वास्थ्य विभाग अब केंद्र के आदेशों के बाद सीएचसी और पीएचसी में भी कोरोना जांच की सुविधाएं उपलब्ध करने के निर्देश दे रहा है।

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग प्रदेश में संक्रमण की तेज होती गति पर विफल होने के बाद अब केंद्र के निर्देशों के बाद जाकर ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों में भी कोविड-19 जांच के लिए निर्देश जारी कर रहा है। इस कड़ी में स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडे ने आदेश जारी करते हुए साफ किया है कि राज्य में संक्रमितों के त्वरित उपचार के लिए कोरोना जांच की सुविधा जल्द उपलब्ध कराई जानी चाहिए। आईसीएमआर के दिशा-निर्देश के अनुसार रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिए सीएचसी और पीएचसी में इस सुविधा को शुरू किया जाए। जिन भी सीएचसी और पीएचसी में टेस्टिंग जांच नहीं की जा रही है, उन स्वास्थ्य केंद्रों में भी रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिए सुविधाओं को उपलब्ध कराया जाए।

 

 

Leave a Reply

Next Post

देहरादून में नगर निगम ने डेंगू से बचाव के लिए शुरू की तैयारी

देहरादून। शहर में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर पहले ही वार्डों में साप्ताहिक सैनिटाइजेशन में जुटे नगर निगम ने डेंगू से बचाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इस संबंध में नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने शुक्रवार को निगम में स्वास्थ्य अनुभाग के अधिकारियों की बैठक ली […]

You May Like

Subscribe US Now