श्रीमती अपर्णा पाण्डेय ने सेनेट्री नेपकिंन वैण्डिंग मशीन और इन्सिनयर्टर का उद्घाटन किया 

हरिद्वार। श्रीमती अपर्णा पाण्डेय ने विकास भवन रोशनाबाद में रविवार को संजीवनी फाउण्डेशन द्वारा प्रदत्त सेनेट्री नेपकिंन वैण्डिंग मशीन और इन्सिनयर्टर का उद्घाटन किया।

उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुये श्रीमती अर्पणा पाण्डेय ने कहा कि विकास भवन में सेनेट्री नेपकिंन वैण्डिंग मशीन और इन्सिनयर्टर स्थापित होने से, महिलायें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक तो होंगी ही, साथ ही, कार्यालय में स्वच्छ वातावरण स्थापित करने के उद्देश्य की भी पूर्ति होगी, जिसके लिये उन्होंने संजीवनी फाउण्डेशन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी अधिक से अधिक महिलाओं को स्वास्थ्य एवं स्वच्छता सम्बन्धी मामलों में जागरूक करने के मिशन में लगी हुई हैं।

श्रीमती अर्पणा पाण्डेय ने इस बात पर खुशी व्यक्त की कि विकास खण्ड बहादराबाद में सेनेट्री नेपकिंन बनाने की जो यूनिट स्थापित की गयी है, उसका संचालन एनआरएलएम की स्वयं सहायता समूहों द्वारा किया जा रहा है तथा विकास भवन में स्थापित सेनेट्री नेपकिंन वैण्डिंग मशीन में बहादराबाद में स्थापित यूनिट में तैयार किये जा रहे सेनेट्री नेपकिंन का प्रयोग किया जायेगा।

इस अवसर पर डाॅ0 सोनाली गहरवार, सुश्री नलिनीत घिण्डियाल सहायक परियोजना निदेशक जिला मिशन प्रबन्धक, श्रीमती नलिनी ध्यानी जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, सुश्री शशि चैहान, श्रीमती आरती, श्रीमती प्रीति भटनागर, सुश्री अरसी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Next Post

8 वर्षीय रुद्राक्ष के परिजनो ने जांच को लेकर प्रशासन पर उठाए सवाल

हरिद्वार। 28 अप्रैल को हरिद्वार जुर्स कंट्री निवासी डॉ. अभिषेक के 8 वर्षीय बालक रुद्राक्ष की स्विमिंग पूल में डूबने से मृत्यु हो गयी थी। जिसकी जांच जिलाधिकारी की ओर से एसडीएम पूरण सिंह राणा को सौंपी गई थी, लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई […]

You May Like

Subscribe US Now