September 8, 2024

8 वर्षीय रुद्राक्ष के परिजनो ने जांच को लेकर प्रशासन पर उठाए सवाल

हरिद्वार। 28 अप्रैल को हरिद्वार जुर्स कंट्री निवासी डॉ. अभिषेक के 8 वर्षीय बालक रुद्राक्ष की स्विमिंग पूल में डूबने से मृत्यु हो गयी थी। जिसकी जांच जिलाधिकारी की ओर से एसडीएम पूरण सिंह राणा को सौंपी गई थी, लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है।

रविवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए मृतक बच्चे के परिजनों ने बताया कि हमारे बच्चे के साथ ये अनहोनी हुई है। प्रशासन की तरफ से शुरुआती दौर में हमें न्याय की उम्मीद दिलाई गई थी। परंतु एक महीना बीत जाने के बाद भी आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहाकि बच्चे की मौत का न्याय दिलाने के लिए कोई मना नहीं कर रहा है, किन्तु धरातल पर कुछ होता भी नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहाकि जो भी हमारे बच्चे की मौत के दोषी हैं वह सब आराम से अपने घरों में सो रहे हैं।

जबकि बीते 1 महीने से हम एक मुजरिम के बराबर का जीवन व्यतीत कर रहे हैं। उन्होंने कहाकि बच्चे की मौत के बाद भी न्याय के लिए हमें दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहाकि जिस प्रकार से जांच की स्थिति है उसको देखते हुए लग रहा है कि मामले को ठंडे बस्ते मे डालने की कोशिश की जा रही है।