उत्तराखण्ड बोर्ड की टॉपर, दिया को एसडीआईएमटी ने किया सम्मानित

हरिद्वार। स्वामी दर्शनानन्द इंस्टिट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट एण्ड टैक्नोलॉजी (एस0डी0आई0एम0टी0) ने उत्तराखण्ड बोर्ड की परीक्षा में पास हुए विद्यार्थियों को बधाई दी। संस्थान के महानिदेशक प्रो0 एस0सी0धमीजा, डायरेक्टर डॉ0 जयलक्ष्मी, प्राधानाचार्य अशोक कुमार गोतम ने उत्तराखण्ड बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमिडियट की परीक्षा में पास होने वाले छात्र-छात्राओं को शुभकामनाओं सहित उनके उज्जवल भविष्य की कामना की । प्रो0 धमीजा ने बताया कि एसडीआईएमटी संस्थान से बीसीए एवं उसके बाद एमबीए करने वाली छात्रा गुंजन राजपूत की छोटी बहन दिया राजपूत ने पूरे उत्तराखण्ड में कक्षा 12 में प्रथम स्थान प्राप्त किया है, जो बडें ही हर्ष का विषय है। संस्थान की और से उसको तथा उसके माता-पिता को सम्मानित किया गया।

प्रो0 धमीजा ने दीया से जब उसकी सफलता का राज पूछा तो उसने इसका श्रेय सैल्फ स्टडी और अपनी बहन गुंजन राजपूत को दिया। उसने भविष्य मंे आई0ए0एस अधिकारी बनने की इच्छा जाहिर की, जिसके लिए प्रो0 धमीजा ने दिया राजपूत को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

प्रो0 धमीजा ने बताया कि आज के छात्र-छात्राऐं राष्ट्र के भावी उत्तराधिकारी हैं। इसलिए उन्हें अच्छे नैतिक, राजनीतिक और आर्थिक विचारों से सुसज्जित होना चाहिए। ये वो स्तंभ है जिन पर सुंदर भवन बनाए जांएगे। उन्हांेने बताया कि छात्रों में जीतने की इच्छा, क्रियाशीलता और समस्याओं को समझने और सुलझाने की बुद्धि होनी चाहिए।

इस अवसर पर डीन एकेडमिक्स डॉ0 राहुल कुमार, अनुराग गुप्ता, वीरेन्द्र राय, उमेश कुमार, प्रज्ञा शर्मा, दीप्ती चौहान, अभिलाषा, अंजुम सिद्दकी, पूजा विश्वकर्मा, गौरव भाटिया, अमान उल्लाह, पंकज कुमार, ज्योति राजपूत आदि उपस्थित रहें।

 

Leave a Reply

Next Post

धामी, मुख्यमंत्री ने जगतगुरु शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम से आशीर्वाद प्राप्त किया

हरिद्वार। श्री पुष्कर सिंह धामी, मा0 मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को कनखल स्थित शंकराचार्य आश्रम में जगत्गुरू शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम से शिष्टाचार भेंट की तथा उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके पश्चात मा0 मुख्यमंत्री ओम घाट पहुंचे, जहां उन्होंने पंचस्नान किया तथा मां गंगा को पुष्पांजलि अर्पित करते हुये देश व प्रदेश की […]

Subscribe US Now