21 जून को हरिद्वार जनपद में पाँच स्थानों आयोजित होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम

Jalta Rashtra News

हरिद्वार। मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 सौरभ गहरवार ने अवगत कराया है कि आगामी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022-की थीम-’’मानवता के लिये योग’’, कार्यक्रम के लिये हरकीपैड़ी को हेरिटेज साइट के रूप में नामित किया गया है, जिसमें स्कूली बच्चों के साथ-साथ नागरिकों द्वारा भी प्रतिभाग किया जायेगा।

डॉ0 सौरभ गहरवार ने हरकीपैड़ी पर आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम के बारे में बताते हुये कहा कि कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रातः 5.30 बजे से होगा। प्रातः 6 बजे से 6.40 बजे तक मा0 केन्द्रीय मंत्री एवं विशिष्टजन सम्बोधित करेंगे, प्रातः 6.40 से 7.00 बजे तक मा0 प्रधानमंत्री का वीडियो कांफें्रसिंग के माध्यम से सम्बोधन होगा तथा प्रातः 7.00 से 7.45 बजे तक सामूहिक रूप से योग का कार्यक्रम होगा, तत्पश्चात राष्ट्रगान होगा।

उल्लेखनीय है कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में दिनांक 21 जून 2022 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का कार्यक्रम उत्तराखंड में 75 स्थानों पर प्रातः 7 से 8 बजे के मध्य आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से जनपद हरिद्वार के पांच स्थानों-श्री अवधूत मंडल आश्रम निकट सिंह द्वार, जिला कलक्ट्रेट रोशनाबाद, पतंजलि योगपीठ बहादराबाद, चंडी घाट रिवर फ्रंट, आनंद स्वरूप आर्य सरस्वती शिशु विद्या मंदिर मोहनपुरा रुड़की को चयनित होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ हैै।

Leave a Reply

Next Post

देश में इंटरमीडिएट तक की शिक्षा और चिकित्सा फ्री हो: टिकैत

हरिद्वार। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने सरकार से पूरे देश में इंटरमीडिएट तक की शिक्षा और चिकित्सा फ्री करने की मांग की है। हरिद्वार के लाल कोठी पर आयोजित तीन दिवसीय किसान महाकुंभ एवं चिंतन शिविर के दूसरे दिन शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के राष्ट्रीय […]

You May Like

Subscribe US Now