September 8, 2024

देश में इंटरमीडिएट तक की शिक्षा और चिकित्सा फ्री हो: टिकैत

हरिद्वार। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने सरकार से पूरे देश में इंटरमीडिएट तक की शिक्षा और चिकित्सा फ्री करने की मांग की है। हरिद्वार के लाल कोठी पर आयोजित तीन दिवसीय किसान महाकुंभ एवं चिंतन शिविर के दूसरे दिन शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सरकार को पूरे देश में इंटरमीडिएट तक की शिक्षा और सभी के स्वास्थ्य की व्यवस्था सरकार को फ्री करनी चाहिए।

राकेश टिकैत ने कहा कि देश में लोगों को इंटर तक की शिक्षा और स्वास्थ्य फ्री मिलना चाहिए। पर्यावरण के कारण उन लोगों का स्वास्थ्य लगातार खराब हो रहा है। स्वास्थ्य को लेकर जो योजनाएं सरकार ने चला रखी हैं उनका पूरा लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में नए रायपुर को बसाने के लिए किसानों की भूमि का अधिग्रहण किया जा रहा है। जो किसान अपनी भूमि का उचित मुआवजा लिए जाने की मांग कर रहे हैं, पुलिस प्रशासन उनके धरने को बार-बार उखाड़ने का प्रयास कर रहा है। भारतीय किसान यूनियन जिसका पूरा विरोध करती है। उन्होंने कहा कि किसानों को अपने मुआवजे को लेकर प्रदर्शन करने का पूरा अधिकार है। भारतीय किसान यूनियन छत्तीसगढ़ रायपुर में किसानों के धरने को उसी स्थान पर करने का पूरा समर्थन करती है