गीता भवन कैम्प में कैंसर मरीजों का निशुल्क टेस्ट एवं दवाइयां उपलब्ध रहेगी

Jalta Rashtra News

हरिद्वार। गीता भवन ट्रस्ट सोसायटी पावन धाम हरिद्वार में चार दिवसीय कैम्प आयोजित कर अत्याधुनिक तकनीक वाली मशीनों की मदद से कैंसर के मरीजों का निशुल्क टेस्ट भी कराएगी और दवाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके अलावा कैम्प में 3 डी जैसी मैमोग्राफी मशीन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी, जिसके लिए हजारों रुपए खर्च करके मरीजों को बड़े अस्पताल में जाना पड़ता है।

पावन धाम हरिद्वार के संचालक गीता भवन ट्रस्ट सोसायटी ने शिविर के माध्यम से यह सुविधा विश्व कैंसर केयर सेंटर एवं अमेरिकन कैंसर इंस्टीट्यूट की मदद से उपलब्ध कराने के लिए इंस्टिट्यूट के साथ अनुबंध किया है। पावन धाम प्रबंध समिति के अध्यक्ष स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती के अनुसार इस वर्ष 4 से 7 सितंबर को लगने वाले शिविर में कैंसर, शुगर, ब्लड प्रैशर एवं अन्य बीमारियों की जांच अत्याधुनिक तकनीक वाली मशीनों से पूरी तरह निशुल्क की जाएगी।

स्वामी चिन्मयानंद ने बताया कि ये कार्यालय न सिर्फ कैंसर जैसी भयानक बीमारियों के इलाज की सुविधा उपलब्ध कराएगा बल्कि सनातन संस्कृति व गीता प्रचार के कार्य को देश विदेश में गति प्रदान करेगा।

उन्होंने बताया कि शिविर में महिलाओं व पुरुषों के कैंसर की जांच, महिलाओं के छाती के कैंसर की जांच के लिए मैमोग्राफी टैस्ट, महिलाओं की बच्चेदानी की कैंसर की जांच पुरुषों के गदूद के कैंसर की जांच के लिए पीएसए टेस्ट, महिलाओं व पुरुषों के मुंह के कैंसर की जांच, हड्डियों के कैंसर टैस्ट, ईसीजी टेस्ट, लोगों का शुगर व ब्लड प्रैशर टेस्ट किया जाएगा। जरूरतमंदों को सामान्य दवाइयां, कैंसर की दवाइयां भी निशुल्क प्रदान की जाएंगी। विश्व स्तरीय चिकित्सक कैंसर एवं अन्य बीमारियों के प्रति जागरूक करेंगे एवं मरीजों को सही और नियमित उपचार की सलाह देंगे।

इस अवसर पर अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व निर्वाणी अखाड़े के सचिव महंत रविंद्र पुरी ने कहाकि पावन धाम हमेशा से धर्म और लोक कल्याण के कार्यक्रमों में अग्रणी रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि स्वामी वेदांतानंद कैन्सर कैम्प लोगों के हित में ऐतिहासिक सिद्ध होगा। जयराम आश्रम के अध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने कहा की पावन धाम की पहचान विश्वभर में है। संस्था द्वारा लोगों को स्वस्थ रखने के लिए की गयी शुरुआत सराहनीय है। इस अवसर पर गीता भवन ट्रस्ट सोसाइटी के महामंत्री सुनील गर्ग एडवोकेट, महंत स्वामी वेदांत प्रकाश, कंट्रोलर अंशुल श्री कुंज, संयुक्त सचिव सुरिंदर गोयल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रविंदर सूद, उपाध्यक्ष भरत अग्रवाल, कोषाध्यक्ष पवन अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री धामी ने देहरादून में प्रशासनिक भवन, क्वार्टर गार्द एवं बैरक का शिलान्यास किया

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को पुलिस लाइन रेस कोर्स, देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए प्रशासनिक भवन, क्वार्टर गार्द एवं बैरक का शिलान्यास किया, एवं हीरो मोटोकॉर्प लि. द्वारा सीएसआर मद से उत्तराखण्ड पुलिस को प्रदान की गई 150 चीता मोबाइल बाइक का फ्लैग ऑफ […]

You May Like

Subscribe US Now