मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेशवासियों को हरेला पर्व की शुभकामनाएं दी

Jalta Rashtra News

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को हरेला पर्व की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को समर्पित लोक पर्व ‘‘हरेला‘‘ उत्तराखण्ड की सांस्कृतिक परम्परा का प्रतीक है। यह पर्व हमें सम्पन्नता, हरियाली और पर्यावरण संरक्षण का भी सन्देश देता है। पर्यावरण संरक्षण तथा प्रकृति को महत्व देने की हमारी परम्परा रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हरेला सुख-समृद्धि व जागरूकता का भी प्रतीक है। हमारी आने वाली पीढ़ी को शुद्ध वातावरण मिल सके इसके लिए सबको वृक्षारोपण व पर्यावरण संरक्षण के प्रति ध्यान देना होगा। ग्लोबल वार्मिंग की समस्या से आज दुनिया भर के देश चिंतित हैं। यह पर्व ग्लोबल वार्मिंग के खिलाफ लड़ने का भी संदेश देता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें व्यापक स्तर पर वृक्षारोपण के साथ उनके संरक्षण के प्रति भी ध्यान देना होगा।

Leave a Reply

Next Post

उत्तराखंड राज्य को बदमाशों और भ्रष्टाचार के बल पर चलाया जा रहा: बडोनी

हरिद्वार। समाजसेवी डॉ, योगेश पांडेय, जेपी, बड़ोनी, डॉ, राजेंद्र पाराशर, वीरेंद्र श्रमिक, दिनेश जोशी तथा सोदेश चौधरी द्वारा आर्युवेद विवि के कुलपति प्रो,सुनील कुमार जोशी के पक्ष में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि उत्तराखंड राज्य को बदमाशों और भ्रष्टाचार के बल पर चलाया जा रहा है स्वस्थ लोकतंत्र में […]

You May Like

Subscribe US Now