September 8, 2024

हार्ट अटैक आये कावंड़िये की जान बचायी पुलिस ने

जलाभिषेक करने नीलकंठ महादेव पहुंचे सोमवार को कांवडि़ए को अचानक सड़क पर हार्ट अटैक आ गया। कांवडि़या बेहोश होकर सड़क पर गिरा तो साथियों ने जान बचाने के लिए मदद की गुहार लगायी। पास में ही ड्यूटी कर रहे कालागढ़ थाना प्रभारी अमरजीत सिंह रावत ने तत्काल अपने साथियों के साथ मिलकर बेहोश कांवडि़ए को गोद में उठाकर पास के एक क्लीनिक में प्राथमिक उपचार के लिए पहुंचाया। वहां से एंबुलेंस की मदद से कांवडि़ए को अस्पताल भेज दिया गया। फिलहाल कांवडि़ए की जान खतरे से बाहर है।

जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह नीलकंठ महादेव का जलाभिषेक करने पहुंचे एक कांवडि़ए को खैरखाल के पास हार्ट अटैक आ गया। कांवडि़ए के साथियों ने सड़क पर हार्ट अटैक की वजह से बेहोश हुए साथी की जान बचाने के लिए अस्पताल के बारे में पूछताछ करनी शुरू की। मामला जैसे ही पास में ड्यूटी कर रहे कालागढ़ थाना अध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत के कानों में पहुंचा तो वह खुद कांवडि़ए की जान बचाने के लिए मौके पर पहुंचे। साथियों के साथ मिलकर अमरजीत सिंह रावत ने कांवडि़ए को गोद में उठाकर पास में ही संचालित मेला क्लीनिक पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद कांवडि़ए को थोड़ी राहत मिली। मगर चिकित्सक ने उसे तत्काल अस्पताल भेजने की सलाह दी।

एंबुलेंस की व्यवस्था कर अमरजीत सिंह रावत ने कांवडि़ए को एंबुलेंस में बैठाया। जिसके बाद वे खुद एंबुलेंस के आगे चलते हुए भीड़ को साइड कराने में लग गए। अमरजीत सिंह रावत ने बताया अस्पताल पहुंचने के बाद कांवडि़ए का इलाज जारी है। फिलहाल उसकी जान खतरे से बाहर है।