जिलाधिकारी कांवड़ियों भीड़ के बीच कांवड़ मेला क्षेत्र की साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुये बैरागी कैम्प पहुंचे

Jalta Rashtra News

हरिद्वार। जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय सोमवार कोे देर सायं पुनः श्रद्धालु कांवड़ियों की भारी भीड़ के बीच कांवड़ मेला क्षेत्र की साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुये बैरागी कैम्प पहुंचे।

जिलाधिकारी ने बैरागी कैम्प में पार्किंग स्थलों आदि का भ्रमण करते हुये अधिकारियों से कहा कि श्रद्धालु कावंड़िये धीरे-धीरे जलाभिषेक के लिये पवित्र मां गंगा का जल लेते हुये, अपने-अपने गन्तव्य की ओर रवाना हो रहे हैं। अतः अब हमारा पूरा ध्यान कांवड़ मेला क्षेत्र की साफ-सफाई पर होना चाहिये। उन्होंने नगर निगम, जिला पंचायत, जल संस्थान, सिंचाई विभाग आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये की वे आज से ही युद्ध स्तर पर साफ-सफाई के कार्य में जुट जायें।

श्री विनय शंकर पाण्डेय ने बैरागी कैम्प में अस्थाई चिकित्सा शिविर का भी निरीक्षण किया तथा ओ0पी0डी0 आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि श्रद्धालु कांवड़ियों को दवायें आदि की बिल्कुल भी कमी नहीं होनी चाहिये।

बैरागी कैम्प के पश्चात जिलाधिकारी सीधे चमकादड़ टापू पहुंचे, वहां भी उन्होंने पूरे क्षेत्र का जायजा लिया तथा अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये।

पत्रकारों से वार्ता करते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि श्रद्धालु कांवड़ियों को आगामी 27 जुलाई तक सारी मूलभूत सुविधाओं उपलब्ध कराई जायेंगी।

भ्रमण के दौरान अपर जिलाधिकारी श्री पी0एल0 शाह, सिटी मजिस्ट्रेट श्री अवधेश कुमार सिंह, एमएनए श्री दयानन्द सरस्वती, एस0डी0एम0 श्री पूरन सिंह राणा, रेडक्रास सचिव डॉ0 नरेश चौधरी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Next Post

बी0ई0जी0 आर्मी तैराक दलों ने 86 कांवडियों/श्रद्धालुओं को गंगा में डूबने से बचाया

हरिद्वार। जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय के निर्देशन, अपर जिलाधिकारी पी0एल0शाह के मुख्य संयोजन एवं नोडल अधिकारी डा0 नरेश चौधरी के संयोजन में कांवड़ मेले के दौरान बी0ई0जी0 आर्मी के तैराक दलों ने अपनी मोटरबोटों एवं सभी संसाधनों के साथ कांवडियों की सुरक्षा के लिये गंगा के विभिन्न घाटों पर तैनात […]

You May Like

Subscribe US Now