एकम्स कंपनी जल्द ही कर सकती एम्फोटेरेसिन B इंजेक्शन का प्रोडक्शन शुरू

हरिद्वार।

उत्तराखंड में ब्लैक फंगस के मामले लगातार बढ़ रहे है अब तक प्रदेश में 100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके है। ब्लैक फंगस के इलाज में सबसे कारगर एंटीफंगल दवा एम्फोटेरेसिन B है जिसकी पूरे देश में इस वक्त कमी चल रही है, हालांकि राज्य सरकार के डिमांड पर केंद्र सरकार से यह इंजेक्शन उत्तराखंड पहुंच रहे हैं  तकरीबन 400 इंजेक्शन उत्तराखंड आए हैं ऐसे में डिमांड ज्यादा होने की वजह से मरीजों को इंजेक्शन वक्त पर नहीं मिल पा रहे हैं,लेकिन उत्तराखंड से अगले कुछ दिनों में इस दवा की कमी पूरी हो सकेगी।

रुद्रपुर में VHB मेडिसाइन्स प्राइवेट लिमिडेट मैं इस दवा का प्रोडक्शन शुरू हो चुका है। वहीं हरिद्वार सिडकुल में स्थित एकम्स फार्मास्यूटिकल प्राइवेट लिमिटेड में भी जल्द ही इस दवा का निर्माण शुरू हो जाएगा ।जिला ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने बताया कि एकम्स कंपनी में एम्फोटेरेसिन B इंजेक्शन के प्रोडक्शन के लिए शासन स्थान पर बात चल रही है और जल्द ही फाइनल डिसीजन कर एकम्स फार्मा लिमिटेड कंपनी इसका प्रोडक्शन शुरू कर देगी।

Leave a Reply

Next Post

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा ब्लैक फंगस को अलग अलग रंगों के नाम से पहचान देना गलत

दिल्ली। स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि ब्लैक फंगस को अलग अलग रंगों के नाम से पहचान देना गलत है। ये छुआछूत कोरोना वायरस की तरह फैलता नहीं है। उन्होंने कहा साफ-साफ का ध्यान रखें और उबला पानी पिएं। डॉ. गुलेरिया […]

You May Like

Subscribe US Now