आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलपति के निर्देशन में अमर शहीद जगदीश वत्स की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रैली आयोजित की गई

Jalta Rashtra News

हरिद्वार। ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद कालेज छात्र रहे अमर शहीद जगदीश वत्स को शहीद दिवस पर ऋषिकुल ऋषिकुल राजकीय कॉलेज के सभी चिकित्सको, कर्मचारीयो, छात्र-छात्राओं ने उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर (डॉ) सुनील कुमार जोशी के निर्देशन परिसर निदेशक डॉ डी .सी. सिह के मुख्य संयोजन एवं शरीर रचना विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ नरेश कुमार चौधरी के संयोजन में अमर शहीद जगदीश वत्स की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद एक रैली आयोजित की गई। रैली में स्वयं उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर (डॉ) सुनील जोशी समस्त चिकित्सको संकाय सदस्य कर्मचारियों छात्र छात्राओं के साथ तिरंगा लेकर साथ-साथ पैदल चल रहे थे,  रैली ऋषिकुल से प्रारंभ होकर मालवीय चौक, रानीपुर मोड़, चंद्राचार्य चौक, प्रेम नगर चौक होते हुए ऋषिकुल परिसर में संपन्न हुई।

रैली में गगनभेदी नारे यथा “आजादी का दीवाना अमर शहीद जगदीश वत्स अमर रहे- अमर रहे ” दर्शकों को आकर्षित कर रहे थे और दर्शक भी रैली में प्रतिभागियों के साथ देशभक्ति नारे को लगाकर शहीदों को श्रद्धांजलि देने में अपने आप की भी सहभागिता कर रहे थे। जिसमें आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शहीदों का अप्रत्यक्ष रूप से आशीर्वाद मिल रहा है। इससे आम जनमानस अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा है। रैली को संबोधित कर डॉ सुनील जोशी ने कहा कि आज से ऋषिकुल से जुड़ा हर व्यक्ति अपने आप को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार का सदस्य मान रहा है कि आज के दिन हमारे साथी आजादी का दीवाना जगदीश वत्स ने एक नहीं कई तिरंगे, सुभाष घाट, डाकघर, रेलवे स्टेशन पर फहराने का निर्णय लिया। अंग्रेजों की गोली का शिकार होकर भी सभी स्थानों पर तिरंगा फहराते हुए रेलवे स्टेशन पर भी लहूलुहान होने के बावजूद तिरंगा लहरा दिया और देश के लिए शहीद हो गए।

कार्यक्रम संयोजक डॉ नरेश चौधरी ने कहा कि शहीद दिवस और आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का उद्देश्य सफल हुआ क्योंकि हमारी नई पीढी के जोश, उत्साह को देखकर महसूस किया जा सकता है कि हमारे देश की तरफ किसी ने आंख दिखाने अथवा नुकसान पहुंचाने की कोशिश की तो हमारे देश का हर नौजवान ही नहीं, अपितु प्रत्येक नागरिक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी है जो मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हर समय तैयार है।

शहीद दिवस कार्यक्रम परिसर निदेशक डॉ डी.सी. सिह, ऋषिकुल स्नातक परिषद अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र चमोली, मंत्री डॉ उदय पांडे, डॉ अशोक पालीवाल, डॉ टी. के. गर्ग, डॉ वेद भूषण, डॉ पारुल, डॉ यादवेंद्र, डॉ श्रवण त्रिपाठी, डॉक्टर संजय सिंह, डॉ शशिकांत तिवारी, डॉ रमेश तिवारी, डॉ शोभित, डॉ रीना पांडे, डॉ संजय गुप्ता आदि ने सक्रिय सहभागिता की। अंत में कार्यक्रम संयोजक डॉ नरेश चौधरी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Next Post

हम अपने अमर शहीदों के कृतज्ञ हैं : प्रवीण चन्द्र झा

हरिद्वार। स्वतंत्रता दिवस समारोह समिति के तत्वावधान में 76वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश के शहीदों तथा बीएचईएल की प्रगति में अपना अमूल्य योगदान देने वाले दिवंगत श्रमिकों को श्रद्धांजलि दी गई। बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक श्री प्रवीण चन्द्र झा ने देश की आजादी तथा उसके बाद […]

You May Like

Subscribe US Now