बीएचईएल में भव्य समारोह का आयोजन स्‍वतंत्रता दिवस पर

Jalta Rashtra News

हरिद्वार। समूचे राष्ट्र के साथ बीएचईएल हरिद्वार में भी 76वां स्वतंत्रता दिवस तथा भारत की आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक प्रवीण चन्द्र झा ने ध्‍वजारोहण कर सलामी ली। उपनगरी स्कूलों की 13 तथा सीआईएसएफ की दो प्‍लाटून ने मार्च पास्‍ट कर भारतीयता के प्रतीक पवित्र तिरंगे को नमन किया।

समारोह को सम्‍बोधित करते हुए प्रवीण चन्द्र झा ने बीएचईएल हरिद्वार की प्रमुख उपलब्धियों तथा भावी कार्य योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि परिर्वतन के वर्तमान दौर में देश का शीर्ष नेतृत्‍व ऊर्जा पर ध्‍यान केन्द्रित कर रहा है। ऐसे में बीएचईएल राष्‍ट्र के प्रति वचनबद्वता दर्शाते हुए भारत की प्रगति हेतु कृतसंकल्‍प है। इस अवसर पर अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं, सीआईएसएफ कर्मियों, बेस्ट प्लाटून तथा बेस्ट प्लाटून कमाण्डर्स को सम्मानित किया गया।

सर्वश्रेष्ठ छात्र प्लाटून
सर्वश्रेष्ठ छात्र प्लाटूनों में डीपीएस को प्रथम, बाल मंदिर को द्वितीय तथा विद्या मंदिर को तृतीय पुस्कार सर्वश्रेष्ठ छात्रा प्लाटून सर्वश्रेष्ठ छात्रा प्लाटून में केंद्रीय विद्यालय को प्रथम, डीपीएस को द्वितीय तथा विद्या मंदिर को तृतीय पुरस्कार दिया गया

सर्वश्रेष्ठ प्लाटून कमांडर की श्रेणी में विद्या मंदिर के चंदन सिंह को बेस्ट ब्वायज प्लाटून कमांडर तथा डीपीएस की प्रियांशी कापरी को बेस्ट गर्ल्स प्लाटून कमांडर का पुरस्कार दिया गया।

कार्यक्रम में बीएचईएल लेडीज क्‍लब की संरक्षिका सुलेखा झा ने जब अनेकता में एकता के प्रती‍क तिरंगे गुब्बारों को आकाश में छोड़ा तो सारा स्टेडियम भारत माता की जय के उदघोष से गूंज उठा।

इस अवसर अनेक महाप्रबन्‍धकगण, वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी, उनके परिजन तथा बड़ी संख्या में उपनगरीवासी उपस्थित थे। मुख्‍य समारोह के पश्‍चात सभी अतिथियों व लेडीज क्‍लब की सदस्‍याओं ने मुख्‍य चिकित्‍सालय स्‍टाफ एवं श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ चिकित्‍सालय में भर्ती रोगियों के स्‍वास्‍थ्‍य लाभ की कामना के साथ फल वितरित किये ।

Leave a Reply

Next Post

तेलीवाला ब्लॉक बहादराबाद मैं टूटी सड़कों के कारण हो सकता है बड़ा हादसा

हरिद्वार। शिवदास पुर उर्फ तेलीवाड़ा ब्लाक बहादराबाद में सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। खस्ताहाल सड़क पर जगह-जगह छोटे-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों में बारिश का पानी भर जाने से सड़क खतरनाक हो गई है। आवागमन करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना […]

You May Like

Subscribe US Now