September 8, 2024

उत्तराखंड की जनता उत्साहित, प्रधानमंत्री मोदी की 21 अक्टूबर की यात्रा को लेकर : डा भसीन

हरिद्वार।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 21 अक्टूबर को उत्तराखंड यात्रा को लेकर राज्य की जनता में भारी उत्साह है यह बात भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड के वरिष्ठ नेता डॉ. देवेंद्र भसीन ने प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए  कहीं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उत्तराखंड में  दोनों धामों में केदारनाथ बद्रीनाथ दर्शन करेंगे और मुख्यमंत्री धामों के पुनरुत्थान के लिए किए जा रहे हैं विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे। मोदी जी  श्री केदारनाथ और श्री हेमकुंड साहिब रोपवे का शिलान्यास भी करेंगे जिनकी घोषणा उनके द्वारा पूर्व में की गए थी। बताया कि प्रधानमंत्री सीमा पर उत्त्तराखण्ड के आखिरी गांव माणा भी जाएंगे और वहां आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। डॉक्टर भसीन ने कहा कि उत्तराखंड इस समय नए दौर में प्रवेश कर रहा है जिसके चलते जहां 2025 तक हमारा प्रदेश देश के अग्रणी राज्यों में होगा वहीं इस दशक में यह देश में अपने उच्चतम मुकाम तक पहुंच जाएगा।

डॉ.देवेंद्र भसीन ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड डबल इंजन सरकार प्रदेश को विकास के पथ पर तेजी से आगे ले जा रही है। यही कारण है कि प्रदेश की जनता का भाजपा को लगातर आशीर्वाद मिल रहा है। विधान सभा चुनाव और उसके बाद चम्पावत चुनाव तथा अब नवीनतम हरिद्वार जिला पंचायत चुनाव में जनता का भाजपा को समर्थन इस बात का प्रमाण है। हरिद्वार जिला पंचायत चुनाव में मुख्यमंत्री श्री धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, सांसद डॉ रमेश पोखरियाल, विधायकों, जिलाध्यक्ष डॉ जय पाल सिंह उनकी टीम व हमारे सभी नेताओं ने जो कार्य किया उसने इतिहास की रचना की है। गत 22 वर्षों में जो नहीं हो पाया वह इस बार हुआ।

उन्होंने कहा कि श्री धामी ने प्रदेश की जनता से चुनाव से पूर्व जो वायदा किया था कि राज्य में भाजपा सरकार बनने पर वे समान नागरिक संहिता लागू करेंगे। उन्होंने यह वादा पूरा करते हुए इस बारे में कमेटी बना दी है, जो इस समय अपना प्रारंभिक कार्य पूरा करने के बाद जनता से राय ले रही है। उन्होंने प्रदेश की जनता को नए भू कानून का वायदा भी किया था। यह वायदा भी पूरा किया जा रहा है और इस बारे में गठित उच्च स्तरीय कमेटी ने अपनी रिपोर्ट दे दी है, जिसका सरकार द्वारा अध्ययन किया जा रहा है।

भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति अपनाते हुए भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करते हुए जिस प्रकार अधीनस्थ चयन सेवा आयोग के घोटालों का पर्दाफाश किया गया और इस बारे में गठित एसटीएफ द्वारा 40 से अधिक की  गिरफ्तारियां की गई और जिसमें चेयरमेन सहित बड़े बड़े अधिकारी भी शामिल है, ऐसी का प्रमाण है। भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्यवाही के अंतर्गत ऐप 1064 का आरंभ किया गया है जिस पर आई शिकायतों के आधार पर भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कार्यवाही चल रही है। मुख्यमंत्री श्री धामी प्रदेश के विकास को राजनीति से अलग मानते हैं और यही कारण है कि उन्होने राज्य के सभी विधायकों से जिनमें कांग्रेस सहित विपक्ष के विधायक शामिल हैं से उनके क्षेत्रों में विकास की दस दस योजनाएं मांगी हैं।

इस अवसर पर प्रदेश सह मीडिया प्रभारी संजीव वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष  डॉ. जयपाल सिंह चौहान, जिला उपाध्यक्ष अनिल अरोड़ा, जिला कार्यालय सचिव लव शर्मा मौजूद रहे।