सल्ट विधानसभा सीट के विजयी महेश जीना ने विधानसभा सदस्य की पद व गोपनीयता की शपथ ली

देहरादून।

अल्मोड़ा जिले की सल्ट विधानसभा सीट के उपचुनाव में विजयी भाजपा के महेश जीना ने विधानसभा सदस्य के तौर पर पद व गोपनीयता की शपथ ली। विधानसभा में स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने अपने कार्यालय कक्ष में उन्हें शपथ दिलाई। यह सीट विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन से रिक्त हुई थी। महेश सुरेंद्र सिंह जीना के भाई हैं। भाजपा ने सल्ट से उन्हें प्रत्याशी बनाया था। इस मौके पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत व गणेश जोशी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने कहा कि सल्ट विधानसभा सीट में मतदाताओं ने भाजपा की रीति-नीति को आगे बढ़ाया। नवनिर्वाचित विधायक महेश जीना सल्ट विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए एक नई उम्मीद बनकर सामने आए हैं। वहीं विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी महेश जीना को शुभकामनाएं दीं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। पद और गोपनीयता की शपथ लेने के बाद सल्ट विधानसभा सीट से नवनिर्वाचित विधायक महेश जीना ने कहा कि वह अपने दिवंगत भाई सुरेंद्र सिंह जीना के अधूरे कामों को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि सल्ट विधानसभा क्षेत्र में भाजपा द्वारा चलाई जा रही तमाम योजनाओं को लेकर वह आमजन तक इसका लाभ पहुंचाने का काम करेंगे। गौरतलब है कि सल्ट उपचुनाव में बीजेपी के महेश जीना ने 4,697 वोट से जीत दर्ज की थी। जीना को 21,874 वोट मिले, जबकि कांग्रेस की गंगा पंचैली को 17,177 लोगों ने वोट दिया। तीसरे स्थान पर अन्य उम्मीदवारों से आगे नोटा रहा। 721 मतदाताओं ने नोटा पर बटन दबाया था।

Leave a Reply

Next Post

विधायक संजय गुप्ता ने की पुलिस विभाग में वेतन विसंगति दूर करने की मांग

लक्सर। विधायक संजय गुप्ता ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को एक पत्र लिखा है। पत्र में संजय गुप्ता ने उत्तराखंड पुलिस आरक्षियों की वेतन विसंगति को दूर करने की मांग की है। विधायक संजय गुप्ता ने सीएम तीरथ सिंह रावत को पत्र लिखा है। विधायक ने पत्र में लिखा है […]

You May Like

Subscribe US Now