एलोपैथी, आयुर्वेद, योग आदि सभी का लक्ष्य कोरोना का भारत और विश्व से खात्मा:आचार्य बिपिन जोशी

देहरादून।

कोरोनाकी दूसरी लहर में सराहनीय चिकित्सा सेवाओं के लिए फ्रंट कोरोना वॉरियर्स डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ का आज संस्कार परिवार देहरादून और दून योगपीठ देहरादून द्वाराआई0एम0ए0 ब्लड बैंक हाल देहरादून में आध्यात्मिक गुरु आचार्य बिपिन जोशी के कर कमलों से रुद्राक्ष माला, हर की पैड़ी हरिद्वार के पवित्र गंगा जल कलश, हरिद्वार महाकुंभ का प्रसाद, श्री रामचरित मानस और पुष्प माला भेंट कर किया गया।

आचार्य बिपिन जोशी ने कार्यक्रम का शुभांरभ ॐ के सामूहिक उच्चारण और सर्वे भवंतु सुखिनः सर्वे संतु निरामया सर्वे भद्राणि पश्यंतु मां कश्चित् दुःख भागभ्वेत… मंगलाचरण के साथ किया उन्होने तमाम मतभेद और मनभेद छोड़कर योग के मूल सिद्धान्त परस्पर मैत्री के साथ कंधे से कंधा मिलाकर इस राष्ट्रीय आपदा में राष्ट्र प्रथम की भावना के साथ एक होकर खड़े होने का आहवान करते हुवे उपयोगिता और आवश्यकता के अनुसार एलोपैथी, आयुर्वेद, योग आदि के समन्वय के साथ सभी का एक सूत्रीय लक्ष्य कोरोना का भारत और विश्व से खात्मा होना चाहिए।

आई0एम0ए0 की ओर से अपने विचार व्यक्त करते हुए डा0 कृष्ण अवतार बताया वह मॉडर्न मेडिकल साइंस के साथ साथ व्यक्तिगत और चिकित्सा दोनो ही स्तर पर योग, अध्यात्म और भारतीय संस्कृति और संस्कारों का पूर्ण पालन करते हैं जो उनको माता पिता से विरासत में मिले हैं।

इस अवसर पर डा0कृष्ण अवतार, डा0 बी0 एस0 जज, डा0 शशि उप्रेती, डा0 संजय उप्रेती, डा0 सिद्धार्थ खन्ना, डा0 गौरव लूथरा, डा0सौरभ लूथरा, डॉ0अमित सिंह और मेडिकल स्टाफ से अजीत सिंह और सिस्टर विभूति को समस्त डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ के प्रतिनिधि के रूप में सम्मानित किया गया।

कोरोना के प्रथम और द्वितीय लहर में शहीद हुवे सभी डॉक्टर्स, मेडिकल स्टॉफ के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

कार्यक्रम का संचालन डा0 दीपक चौधरी ने किया। इस अवसर पर योगाचार्य विनय प्रकाश, योग साधन राजीव अरोड़ा आदि उपास्थित रहें।

Leave a Reply

Next Post

CIMS और UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज ने कोरोना त्रासदी में अनाथ हुए बच्चों को निःशुल्क उच्च शिक्षा देने की घोषणा की

संस्थान में गत 8 वर्षों से प्रतिवर्ष 30 से अधिक गरीब व अनाथ बच्चों को नि:शुल्क उच्च शिक्षा प्रदान दी जा रही: ललित जोशी कोरोना में अनाथ १०० बच्चों को निःशुल्क उच्च शिक्षा एवं सम्पूर्णखर्चा प्रदान करेगा देहरदून। कोरोना महामारी में हजारों बच्चों के सर से माता पिता का साया […]

You May Like

Subscribe US Now