उत्तरांचल पंजाबी महासभा एवं कोविड हेल्पलाइन, लगातार लोगों की सहायता कर रही

हरिद्वार।

प्रदेशकोरोना के संक्रमण से जूझ रहा है ऐसे में सरकार के साथ-साथ सामाजिक संस्थाएं लोगों की सहायता के लिए बढ़-चढ़कर सामने आ रही हैं ऐसे ही एक संस्था उत्तरांचल पंजाबी महासभा एवं कोविड हेल्पलाइन है जो लगातार लोगों की सहायता कर रही है उत्तरांचल पंजाबी महासभा और कोविड हेल्पलाइन के साझा अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से सलेमपुर गांव में घर घर जाकर वैक्सीनेशन किया गया साथ ही जरूरतमंद लोगों को 5 किलो आटा भी वितरित किया गया । जिसमे संस्था के साथ-साथ डॉ कोमल और प्रदीप नौटियाल का विशेष सहयोग रहा है।

आपको बताते चलें कि जब से प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले आए हैं तभी से उत्तरांचल पंजाबी महासभा एवं कोविड-19 इन लोगों की सहायता कर रही है इसके बारे में और अधिक बताते हुए सुनील अरोड़ा ने बताया कि संस्था एवं स्वास्थ विभाग के द्वारा लोगों के घर-घर जाकर वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है इसके तहत पिछले 3 दिनों से सलेमपुर गांव में लगभग 100 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ संस्था जरूरतमंद लोगों को राहत सामग्री देकर भी सहायता कर रही है जिसके तहत 5 किलो आटा भी वितरित किया गया। इस अवसर पर डॉ कोमल ने बताया कि आज 15 परिवारों को कोविड-19 वैक्सीन के बारे में बतलाया गया और उन्हें समझाया गया कि इसके लगवाने से कोई नुकसान नहीं है साथ ही यह भी एक्जाम्पिल दी गई कि आप लोगों ने देखा होगा कि पहली आपदा में बुजुर्गों का नुकसान हुआ दूसरी में जवान युवाओं का नुकसान हुआ और तीसरी आपदा में बच्चों का नुकसान हो सकता है इस बात का बहुत असर पड़ा और लगभग 15 में से 11 परिवार टीका लगवाने के लिए तैयार हो गए और उनका कहना था कि जैसे टीका लगता है आप हमारे यहां आइये हम यह टीका लगवाने को तैयार हैं । संस्था को अक्षय कुमार ऋषि सचदेवा अक्षय मल्होत्रा कुंज भसीन सचिन गांधी सेठी जी सोनू कमल विनोद कपिल खान एवं रॉव आफाक का विशेष सहयोग मिल रहा है।

Leave a Reply

Next Post

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के आज 981 नए, 36 की मौत

 देहरादून | उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी के बाद अब घटने शुरू ही रहे हैं। आज को 981 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 36 की मौत हुई है। प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 320475 हो गई है। हालांकि इनमें से 290990 पूरी […]

You May Like

Subscribe US Now