डेढ़ साल से कोरोना के चलते व्यापार पुरी तरह ठप: संजीव चौधरी

हरिद्वार।

प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने प्रेस को जारी एक बयान मे कहा की यदि आठ जून को भी सरकार ने बाज़ार नही खोले तो दस जून को मै मुख्यमंत्री आवास पर भूख हड़ताल कर भजन कीर्तन करके सरकार को जगाऊँगा।

चौधरी ने कहा कि डेढ़ साल से कोरोना के चलते व्यापार पुरी तरह ठप पड़ा हुआ है और हमारा व्यापार मण्डल आर्थिक पैकेज, बिजली, पानी व स्कूल फ़ीस माफ़ी की माँग को लेकर धरने-प्रदर्शन कर चुका है। मैंने कई जनपदो मे अपने पदाधिकारीयो के साथ नंगे पाव सत्याग्रह किए है। पर सरकार के कान पर ज़ू तक नही रेंग रही है। बल्कि उलटा जनवरी मे हम पर मुकदमा कर दिया। सरकार व्यापारी की आवाज़ को और पीड़ा को सुनने को तैयार नही है। अब नए मुख्यमंत्री के रूप मे तीरथ सिंह रावत आए और उन्होंने व्यापारियों पर दर्ज मुक़दमे वापसी की घोषणा की, तो लगा था कि अब सरकार व्यापारियो के लिए कुछ अच्छा निर्णय लेगी। पर लगता है कि भाजपा के इशारे पर कुछ स्वयंभू व्यापारी नेता सरकार की चापलूसी करने के चक्कर मे व्यापारी की आवाज़ वहा तक जाने नही दे रहे है। इसलिए सरकार ने यदि आठ जून को भी निर्णय नहीं लिया, तो मै सरकार तक व्यापारियो की पीड़ा उठाने के लिए मुख्यमंत्री आवास पर दस जून को भूख हड़ताल कर प्रदेश भर के व्यापारियों की समस्या सरकार तक पहुंचाऊंगा। यदि तब भी सरकार नहीं जागी तो और बड़ा आन्दोलन का भी निर्णय लिया जाएगा। अब व्यापारी के हक़ के लिए आर-पार का निर्णय लिया जाएगा ।

Leave a Reply

Next Post

कोरोना की तीसरी लहर उत्तराखण्ड के लिए बड़ी चुनौती

  देहरादून। आपके पास बंदूक भी हो और गोली भी, लेकिन इसे चलाने वाले सिपाही ही न हों तो क्या जंग जीती जा सकती है। एक ऐसा ही सवाल उत्तराखंड के हेल्थकेयर सिस्टम के सामने मुंह बाए खड़ा है। ऑपरेशन थिएटर हैं, सर्जिकल उपकरण हैं, लेकिन ऑपरेशन को अंजाम देने […]

You May Like

Subscribe US Now