एस एम जे एन पी जी कालेज के छात्र  छात्रा को मिलेगाा पर्यावरण मित्र सम्मान पुरस्कार

हरिद्वार।

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर स्थानीय एस एम जे एन पी जी कालेज के छात्र छात्राओं द्वारा उल्लेखनीय योगदान हेतु उन्हें पर्यावरण मित्र सम्मान पुरस्कार से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। यह जानकारी देते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर सुनील कुमार बत्रा ने बताया कि कॉलेज के बीकॉम प्रथम सैमेस्टर के छात्र अक्षत त्रिवेदी को गौरिया संरक्षण हेतु महत्त्वपूर्ण कार्य करने के लिए पर्यावरण मित्र का सम्मान से पुरस्कृत करने की घोषणा की। वही उन्होंने कुमारी रुपल शुक्ला, क्रितिका आत्रेय, महिमा शर्मा, जतिन सैनी को पर्यावरण पर सर्वश्रेष्ठ वीडियो बनाने के लिए पुरस्कृत करने की घोषणा की। पर्यावरण पर सर्वश्रेष्ठ पोस्टर प्रतियोगिता में शगुन सारस्वत शर्मा, रमन हंस, विधि गौतम, सोनाली निषाद, प्राची राजपूत को पुरस्कृत करने की घोषणा भी की। कॉलेज की संविदा शिक्षक डॉक्टर पद्मावती तनेजा के द्वारा पर्यावरण संरक्षण हेतु किए जा रहे कार्यों के चलते उन्हें पर्यावरण मित्र क्लब का संयोजक मनोनीत किया गया है।

कालेज में शीघ्र ही पर्यावरण मित्र क्लब का गठन कर दिया जाएगा, जोकि उत्तराखंड में अपनी तरह का प्रथम अभिनव प्रयास है। क्लब के सदस्य पर्यावरण संरक्षण के लिए छात्र छात्राओं एवं सामाजिक कार्यकर्ता के साथ मिलकर कार्य करेगें।

Leave a Reply

Next Post

योगी आदित्यनाथ के जन्मदिवस  दिवस पर पूरे सप्ताह धार्मिक व सामाजिक कार्य आयोजित किये जायेंगे:संजीव

हरिद्वार। विश्व हिंदू महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अवतरण दिवस पर महामंडलेश्वर स्वामी संतोषानंद देव महाराज व अखण्ड परशुराम अखाड़े के अध्यक्ष पंडित अधीर कोशिक के नेतृत्व में गोविंद घाट पर दीप प्रज्जवलित एवं मां गंगा का दुग्धाभिषेक किया गया। महामंडलेश्वर स्वामी संतोषानंद देव […]

You May Like

Subscribe US Now