विश्व प्रसिद्ध बाबा नीम करौली महाराज मंदिर प्रशासन ने बंद किया

नैनीताल।

सरोवर नगरी नैनीताल के विश्व प्रसिद्ध बाबा नीम करौली महाराज के मंदिर को मंदिर प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के चलते अग्रिम आदेशों तक बंद कर दिया है। इस दौरान मंदिर समिति के सदस्य विनोद तिवारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए 15 जून को लगने वाला ऐतिहासिक मेला भी रद्द कर दिया गया है।

मंदिर में केवल सांकेतिक रूप से 15 जून के महोत्सव को आयोजित किया जाएगा। इस दिन मंदिर में बाबा को मालपुए का भोग पहले की तरह लगाया जाएगा, हालांकि इस दौरान मंदिर परिसर में किसी भी श्रद्धालु को आने की अनुमति नहीं होगी। बताते चलें कि प्रतिवर्ष 15 जून को बाबा नीम करौली महाराज के मंदिर के स्थापना दिवस के अवसर पर लाखों की संख्या में देशी-विदेशी श्रद्धालु पहुंचते हैं। सभी यहां पहुंचकर बाबा का दर्शन कर उनका आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। मगर इस बार कोरोना संक्रमण के कारण वे ऐसा नहीं कर पाएंगे। ऐहतिहात के तौर पर प्रशासन ने मंदिर को बंद करते हुए सांकेतिक तौर पर मेला मनाने का फैसला लिया है।

Leave a Reply

Next Post

एस एम जे एन पी जी कालेज के छात्र  छात्रा को मिलेगाा पर्यावरण मित्र सम्मान पुरस्कार

हरिद्वार। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर स्थानीय एस एम जे एन पी जी कालेज के छात्र छात्राओं द्वारा उल्लेखनीय योगदान हेतु उन्हें पर्यावरण मित्र सम्मान पुरस्कार से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। यह जानकारी देते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर सुनील कुमार बत्रा ने बताया कि कॉलेज […]

You May Like

Subscribe US Now