उप चुनाव को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन

Jalta Rashtra News

हरिद्वार।  जनपद की मंगलौर विधान सभा उप चुनाव को लेकर जिला कार्यालय सभागार में एफएसटी, एसएसटी ,वीएसटी एवं वीवीटी का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन गुरूवार की देर रात्रि तक किया गया। प्रशिक्षण कार्यशाला में नोडल एक्सपेण्डीचर रोमिल चौधरी, ईडीएम अभिषेक चौहान द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। कार्यशाला में एफएसटी एसएसटी,वीएसटी एवं वीवीटी को उनके दायित्वों से अवगत कराया एवं चुनाव आचार संहिता के दौरान चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित मापदंड के अनरूप कार्य करने की बात कही। वही एसएसटी,वीएसटी एवं वीवीटी को भी उनकी जिम्मेवारी साथ ही चुनाव कार्य चुनाव आयोग के बनाए गए नियम के अनरूप ही करने की बात कही। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि ईएसएमएस पोर्टल पर सभी प्रकार की प्रविष्टियां सावधानी पूर्वक की जाये तथा अवैध मदिरा एवं मादक पदार्थों व अत्यधिक धनराशि जब्ती की दशा में जनदीकी पुलिस चौकी का भी सहयोग लिया जाये ताकि जल्दबाजी के चक्कर में कोई भी गलत सूचना एप पर अपलोड न हो सके।

कार्यशाला में निर्वाचन आयोग के ईएसएमएस तथा सी-विजिल एप के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए सभी एप्स पर डाटा एन्ट्री प्रक्रिया एवं सावधानियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई तथा विगत लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अनुभवों को भी साझा किया गया। प्रशिक्षण कार्यशाला में एफएसटी एसएसटी,वीएसटी एवं वीवीटी टीम से जुड़े अधिकारी एवं कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

Next Post

नगर मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में स्थाई/अस्थाई अतिक्रमण हटाये जाने के सम्बन्ध में बैठक हुई

हरिद्वार। नगर मजिस्टेªट हरिद्वार श्रीमती कुश्म चौहान की अध्यक्षता में कार्यालय नगर मजिस्टेªट, हरिद्वार में पुलिस विभाग, नगर निगम, पी0डब्लू0डी0 विभाग के अधिकारियों तथा व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों के साथ देवपुरा चौक से अपर रोड, हर की पैडी, सुभाषघाट, भीमगोड़ा क्षेत्रों से स्थाई/अस्थाई अतिक्रमण हटाये जाने के सम्बन्ध में बैठक […]

You May Like

Subscribe US Now