नशा मुक्ति के सम्बंध में प्रचार-प्रसार हेतु जिला स्तरीय नार्काे कोआर्डिनेशन की बैठक संपन्न

Jalta Rashtra News

हरिद्वार।    अपर जिलाधिकारी पीएल शाह की अध्यक्षता में एडीएम कार्यालय में मादक पदार्थों के अवैध व्यापार पर अंकुश लगाने व नशा मुक्ति के सम्बंध में प्रचार-प्रसार हेतु जिला स्तरीय नार्काे कोआर्डिनेशन की बैठक संपन्न हुई।

उन्होंने कहा कि नशे के कारण एक व्यक्ति ही नहीं, उसका परिवार और समाज भी प्रभावित होता। उन्होंने कहा कि युवाओं के नशे के दुष्प्रभावों के सम्बन्ध में जागरूक किया जाए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी ने विद्यालयों में नशे के प्रति छात्रों को जागरूक किए जाने हेतु विद्यालयों की प्रार्थना सभाओं में जागरूक करने,नशा मुक्ति की शपथ दिलाये जाने के निर्देश शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए। व समाज कल्याण तथा शिक्षा विभाग को कालेजों में भी नशा मुक्ति के सम्बंध में जन-जागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन कराये जाने के लिए कहा है। उन्होंने विभिन्न स्थानों पर जनजागरूकता से संबंधित होर्डिंग स्थापित करने के निर्देश विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिए।

अपर जिलाधिकारी ने प्रत्येक मेडिकल स्टोर संचालक के लिए निर्देश दिए कि नशे के रूप में भी प्रयोग की जा सकने वाली दवाओं को बिना डॉक्टरो के परामर्श के न दें और डॉक्टरों की परामर्श पर ही दी जाए। उन्होंने बिना डॉक्टर्स की सलाह के ऐसी दवाई बेचने वाले स्टोर संचालकों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

बैठक में एसडीएम अजय वीर सिंह, पुलिस उपाधीक्षक शान्तनु पराशर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रूड़की देवेश शासनी, एसडीएम भगवानपुर जितेन्द्र कुमार, मुख्य कृषि अधिकारी विजय देवराड़ी, मुख्य शिक्षा अधिकारी के.के गुप्ता, डी.पी.ओ. आविनाश सिंह भदौरिया, ड्रग इंसपेक्टर अनिता भारती, उप वनाधिकारी साधुलाल, एसीएमओ डा. ए.के. तोमर, एसटी जीएसटी मनीष भट्ट, प्रताप सिंह चौहान, राहुल तोमर, मनोज कुमार आदि उपस्थित थे।

Next Post

रुड़की पिरान कलियर मैं गरीब नवाज सच्चा डेरा ट्रस्ट अस्पताल व चेरिटेबल का उद्घाटन

जनपद हरिद्वार के रुड़की क्षेत्र पिरान कलियर मैं किया गया जैन समाज कल्याणकारी कार्य वरिष्ठ समाजसेवी वारिस अहमद जी ने रुड़की पिरान कलियर मैं गरीब नवाज सच्चा डेरा ट्रस्ट अस्पताल व चेरिटेबल का रिबन काट कर किया शुभ आरंभ जिसमें वारिस अहमद जी ने बताया कि यहां पिरान कलियर में […]

You May Like

Subscribe US Now