डाक विभाग की अस्थि विसर्जन योजना का हरिद्वार के तीर्थ पुरोहितों ने किया विरोध

Jalta Rashtra News

 

हरिद्वार।

डाक विभाग की अस्थि विसर्जन योजना का हरिद्वार के तीर्थ पुरोहितों ने विरोध किया है। श्रीगंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है।

दरअसल ओम दिव्य सेवा संस्थान नाम की एक संस्था ने डाक विभाग के साथ अनुबंध कर हरिद्वार, प्रयागराज और वाराणसी जैसे तीर्थ स्थलों पर मृतकों का अस्थि विसर्जन कराने की शुरूआत की है। हालांकि हरिद्वार में इस तरह से अस्थि विसर्जन अभी शुरू नहीं हुआ है।

तीर्थ पुरोहितों की सर्वोच्च संस्था गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ का कहना है कि यह सनातन परंपरा और तीर्थ पुरोहितों के अधिकारों के साथ खिलवाड़ है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर ऐसी योजना हरिद्वार में भी शुरू होती है, तो इसका विरोध गंगा सभा द्वारा किया जाएगा। हालांकि स्थानीय डाक विभाग के अधिकारियों को योजना की जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Next Post

Max हॉस्पिटल हरिद्वार में कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू किया

कोविशील्ड की प्रति डोज के लिए 780 रूपए चार्ज करेगा हॉस्पिटल हरिद्वार। मैक्स हॉस्पिटल ने हरिद्वार में कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू किया है। नेहरू युवा केंद्र में स्थापित किए गए टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने किया। मैक्स हॉस्पिटल के उपाध्यक्ष (ऑपरेशन्स) और यूनिट हेड डा.संदीप […]

You May Like

Subscribe US Now