कांग्रेस को लाना चाहिए सभी स्तरों पर बदलाव: कपिल

Jalta Rashtra News

नयी दिल्ली।

कांग्रेस को भाजपा के व्यवहार्य सियासी विकल्प के तौर पर पेश करने का सुझाव देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने रविवार को कहा कि कांग्रेस को संगठन के सभी स्तरों पर व्यापक बदलाव लाना चाहिए जिससे यह नजर आए कि वह जड़ता की स्थिति में नहीं है। सिब्बल पिछले साल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पार्टी में व्यापक बदलाव के लिये पत्र लिखने वाले जी-23 नेताओं में शामिल थे। उन्होंने उम्मीद जताई कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर हाल में टाले गए सांगठनिक चुनाव जल्द ही कराए जाएंगे।

एक विशेष साक्षात्कार में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने माना कि फिलहाल भाजपा का कोई मजबूत सियासी विकल्प नहीं है लेकिन कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शासन का नैतिक अधिकार खो दिया है और देश के मौजूदा रुख को देखते हुए कांग्रेस एक विकल्प पेश कर सकती है। उन्होंने कहा कि चुनावों में हार की समीक्षा के लिये समितियां बनाना अच्छा है, लेकिन इन का तब तक कोई असर नहीं होगा जब तक उनके द्वारा सुझाए गए उपायों पर अमल नहीं किया जाता। असम में ऑल इंडिया युनाइडेट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) और पश्चिम बंगाल में इंडियन सेक्यूलर फ्रंट (आईएसएफ) के साथ पार्टी के गठबंधन को “सुविचारित नहीं’’ बताते हुए सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस जनता को यह समझाने में ‍विफल रही कि देश के लिये अल्पसंख्यक व बहुसंख्यक संप्रदायवाद समान रूप से खतरनाक है।

Leave a Reply

Next Post

ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में रूद्राक्ष वाटिका का उद्धाटन

हरिद्वार। महामहिम राज्यपाल उत्तराखण्ड श्रीमती बेबी रानी मौर्य के मुख्य निर्देशन एवं कुलपति उत्तराखण्ड आयुर्वेद विश्वविद्यालय प्रो0 डा0 सुनील कुमार जोशी के संयोजन में ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय के चिकित्सालय परिसर में एक वृहद वृक्षारोपण एवं स्व0 श्री सुन्दरलाल बहुगुणा रूद्राक्ष वाटिका का उद्धाटन किया गया। जिसमें कोविड-19 गाईडलाइन का […]

You May Like

Subscribe US Now