विदेश जाने वालो के लिए सरकार ने पहली और दूसरी डोज के बीच की सीमा अवधि में छूट की

Jalta Rashtra News

देहरादून।

प्रदेश से जो लोग नौकरी, पढ़ाई, कोरोबार के मकसद से विदेश जाने की तैयारी कर रहे हैं और कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगा चुके हैं। उन्हें सरकार ने पहली व दूसरी डोज के बीच की समय अवधि में छूट दी है।

विदेश जाने वालों को 28 दिन बाद दूसरी डोज लग सकेगी। उन्हें मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में विदेश जाने का वीजा व अन्य प्रमाण पत्र दिखाने होंगे। बाकी लोगों के लिए वैक्सीन लगवाने की गाइडलाइन पूर्व की भांति रहेगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशक डा. सरोज नैथानी का कहना है कि विदेश जाने वालों को दूसरी डोज लगाने में समय सीमा में कम किया गया है। ऐसे लोगों को वीजा, पासपोर्ट व अन्य प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे। जिसके 28 दिन के बाद दूसरी डोज लगा सकते हैं। बाकी लोगों के लिए कोविड वैक्सीन लगाने की गाइडलाइन पहले की तरह रहेगी, जिसमें 84 दिन के बाद वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी।

Leave a Reply

Next Post

कोविड-19 परीक्षण घोटाले को पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने बताया गंभीर अपराध

हरिद्वार महाकुंभ-2021 में कोविड टेस्ट में बड़ा फर्जीवाड़ा आया सामने देहरादून। हरिद्वार कुंभ के दौरान कोविड-19 परीक्षण घोटाले पर त्रिवेंद्र ने कहा कि यह एक गंभीर अपराध है, लापरवाही नहीं। त्रिवेंद्र ने कहा कि मामले पर निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। हरिद्वार महाकुंभ-2021 […]

You May Like

Subscribe US Now