कोकोरोना वैक्सीन 18़ +आयु वर्ग को ऋषिकुल कॉलेज में लगाई जा रही है

Jalta Rashtra News

हरिद्वार।

जिलाधिकारी सी.रविशंकर के निर्देशन, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एस.के. झा के संयोजन में जनपद हरिद्वार में ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में कोविड-19 वैक्सीन के सेन्टर्स पर 18 से 44 आयु वर्ग के लाभार्थियों को कोविशिल्ड वैक्सीन की प्रथम डोज एवं को-वैक्सीन की द्वितीय डोज युद्धस्तर पर लगाई जा रही है, जिसमे रोजाना लगभग 400 से उपर लाभार्थी वैक्सीन की डोज लगवाकर लाभ उठा रहे हैं।

कोविड-19 वैक्सीन सेंटर्स पर इण्डियन रेडक्रास के सचिव डॉ. नरेश चौधरी के नेतृत्व में रेडक्रास स्वयंसेवक बढ-चढकर सहयोग कर रहे हैं। ऋषिकुल सेन्टर्स पर हैल्थ वर्कर्स, फ्रन्ट लाईन वर्कर्स, वरिष्ठ नागरिक, स्वयं सेवक, 45 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के हजारों लाभार्थियों ने कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम डोज एवं द्वितीय डोज लगवाने के उपरान्त अपने-आपको कोविड-19 महामारी से सुरक्षित किया, साथ ही साथ कुम्भ मेले के फ्रन्ट लाईन वर्कर्स, पुलिस विभाग, अर्धसैनिक बल, स्वयं सेवकों, पत्रकारों ने भी कोविड-19 वैक्सीन ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय के कोविड-19 वैैक्सीन सेंटर्स पर ही रेडक्रास सचिव डॉ. नरेश चौधरी एवं उनकी टीम के रेडक्रास स्वयं सेवकों ने कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय डोज लगवाकर कोरोना महामारी से बचाव करने में सक्रिय सहभागिता की, जिसके फलस्वरूप सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, स्वयं सेवकों ने कोरोना महामारी से बचते हुए कुम्भ मेले को सफल बनाने में कार्य किया। वैक्सीनेशन प्रारम्भ होने के प्रथम दिवस से ही 12 साईट ऋषिकुल में खोली गई थी, जिसका लाभ जनमानस के साथ-साथ कुम्भ मेले में आये साधु-संतों ने वैक्सीन लगवाकर कोविड-19 बीमारी से सुरक्षित किया, जिसकी प्रशंसा जनमानस में घर-घर हो रही है। 18 से 44 आयु वर्ग के लाभार्थी भी रोजाना वैक्सीन डोज़ लगवाकर कोरोना बीमारी से सुरक्षित मानकर बहुत खुश हैं, जिसके लिये सभी लाभार्थी कोविड-19 वैक्सीन सेन्टर की उत्कृष्ट व्यवस्थाओं एवं समर्पित सेवाओं के लिये रेडक्रास सचिव डॉ. नरेश चौधरी एवं उनकी टीम की सम्पूर्ण जनसमाज में भूरी-भूरी प्रसंशा करते हुए सराहना कर रहे है। वैक्सीन सेंटर्स पर स्वास्थ्य विभाग से डॉ. नलिन्द असवाल, डॉ. तरूण, डॉ. सुबोध जोशी ने भ्रमण कर वैैक्सीनेशन सेंटर्स पर सहयोग कर रहे रेडक्रास स्वयं सेवकों की विशेष सराहना की। ऋषिकुल वैैक्सीन सेन्टरस पर सभी लाभार्थियों को कोविड-19 गाईड लाईन पालन के लिये प्रेेरित करने के उपरान्त ही वैक्सीन लगवाकर उनको जनसमाज को जागरूक करने के लिये भी प्रोत्साहित किये जाने की डॉ. नरेश चौधरी की पहल की भी विशेष सराहना हो रही है। प्रधानमंत्री के संदेश “सफाई भी, दवाई भी एवं कड़ाई भी” का पालन कराने के लिये सभी लाभार्थियों को विशेष रूप से जागरूक किया जा रहा है।

वैक्सीन टीम में विकास देशवाल, डॉ. वैशाली, डॉ. अनुराधा, सम्पदा कपूर, प्रिथा बासु, आराधना सिंह, शशांक प्रताप सिंह, डॉ. शैलजा, सलोनी, र्कीति राना, राहुल पाण्डेय, मुनेश, अंजली आदि ने सक्रिय सहभागिता की।

Leave a Reply

Next Post

उत्तराखण्ड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आज 222 नए, जबकि 04 की मौत

देहरादून। उत्तराखण्ड(Uttarakhand) में कोरोना(corona) वायरस संक्रमण के मामले तेजी के बाद अब घटने शुरू ही रहे हैं। आज को 222 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 04 की मौत हुई है। प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 338288 हो गई है। हालांकि इनमें से 322258 पूरी तरह से […]

You May Like

Subscribe US Now